1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. coronavirus blast in maharashtra 2436 new cases a day number of infected crosses 50 thousand ministers also positive

महाराष्‍ट्र में कोरोना ब्‍लास्‍ट : एक दिन में 2,436 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 50 हजार के पार, मंत्री भी आये चपेट में

By Agency
Updated Date
pti photo

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को COVID-19 के 2,436 नये मामले सामने आये और 60 लोगों की मौत भी हो गयी. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 52,667 हो गई है.

यह जानकारी एक स्वास्थ्य अधिकारी ने दी. अधिकारी ने बताया कि महामारी के कारण 60 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,695 हो गई है. सोमवार को राज्य में 1,186 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

महाराष्ट्र में अब तक 14,600 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. महाराष्ट्र में संक्रमण का आंकड़ा कुछ उस प्रकार है, कुल मामले: 52,667, नये मामले: 2,436, संक्रमण से हुई कुल मौतें: 1,695, संक्रमणमुक्त मरीज: 15,786. अभी 35,178 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. राज्य में कोरोना वायरस के लिए अब तक 3,78,555 लोगों की जांच की गई है.

कोरोना वायरस से संक्रमित मंत्री अस्पताल में भर्ती कराए गए

महाराष्ट्र के एक कैबिनेट मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता को कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह जानकारी संबंधित मंत्री के एक करीबी सहयोगी ने दी. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले वह दूसरे कैबिनेट मंत्री हैं. उनसे पहले राकांपा नेता एवं कैबिनेट मंत्री इस घातक विषाणु से संक्रमित पाए गए थे. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को कहा था कि मंत्री कुछ दिन पहले संक्रमण की चपेट में आए थे और उनका उपचार चल रहा है.

मंत्री मुंबई में पिछले सप्ताह कुछ बैठकों में शामिल हुए थे और फिर मराठवाड़ा में अपने गृह जनपद गए थे. उनके सहयोगी ने कहा कि सोमवार को मंत्री मुंबई के लिए रवाना हुए. उन्हें कोविड-19 के उपचार के लिए यहां लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया.

उन्होंने कहा, कुछ लक्षण दिखने के बाद मंत्री के नमूनों की जांच की गई जिसमें वह संक्रमित पाए गए. उन्हें आगे के उपचार के लिए लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले, राज्य के आवास मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. मुंबई में एक अस्पताल में दो सप्ताह से अधिक समय तक उपचार के बाद वह ठीक हो गए थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें