सिमडेगा में कांग्रेस पार्टी की चुनावी सभा, मोदी ने गरीबों का पैसा उद्योगपतियों को दिया - राहुल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सिमडेगा : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिमडेगा के बाजारटांड़ में आयोजित चुनावी सभा में केंद्र सरकार पर हमला बोला. इस बार के झारखंड विधानसभा चुनाव में पहली दफा किसी सभा को संबोधित करने पहुंचे राहुल गांधी ने कहा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों का पैसा छीन कर उद्योगपतियों को दिया. तीन लाख 50 हजार करोड़ रुपये का उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया. लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ.

श्री गांधी ने कहा कि झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनेगी, तो किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा. साथ ही उनके जल-जंगल-जमीन की रक्षा की जायेगी. उन्होंने कहा कि जिस भी प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार है, वहां किसानों के कर्ज माफ किये गये हैं.
श्री गांधी ने कहा कि काला धन वापस लाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काला धन तो लाये नहीं, बल्कि नोटबंदी कर दी. गरीबों को बैंकों के सामने लाइन में खड़े होने पर विवश कर दिया. जीएसटी लगा कर व्यापारियों को नुकसान पहुंचाया. गरीबों का पैसा लूट कर विजय माल्या और अनिल अंबानी जैसे पूंजीपतियों की जेब में डाल दिये.
सीएनटी-एसपीटी एक्ट को नहीं बदलने देंगे : राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की सरकार सीएनटी-एसपीटी एक्ट को बदलना चाहती है, लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे. मौके पर कोलेबिरा विधानसभा सीट से प्रत्याशी नमन विक्सल कोंगाड़ी, सिमडेगा विधानसभा सीट से प्रत्याशी भूषण बाड़ा, प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह, विधायक चमरा लिंडा, रमा खलखो सहित कई नेताओं ने सभा को संबोधित किया.
राहुल का हमला
पीएम काला धन तो लाये नहीं, उल्टे नोटबंदी कर दी, गरीबों को बैंकों के सामने लाइन लगाने को विवश कर दिया
महागठबंधन की सरकार बनी, तो किसानों का कर्ज माफ होगा और उनके जल-जंगल-जमीन की रक्षा की जायेगी
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें