वोट जतरा में मांदर की थाप पर थिरका सिमडेगा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सिमडेगा : स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने और शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से वोट जतरा कार्यक्रम आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नागपुरी लोकगीत के कलाकार पद्मश्री मुकुंद नायक समेत उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल एवं एसपी संजीव कुमार भी शामिल हुए.

मौके पर मुकुंद नायक ने कहा कि सिमडेगा जिला के मतदाताओं में राजनैतिक और सामाजिक चेतना व्याप्त है. सभी मतदाता अवश्य वोट करें. सिमडेगावासी होने के कारण सभी मतदाताओं से अपील है कि सात दिसंबर को अपने मतदान केंद्र पर जाकर अवश्य मतदान करें. उपायुक्त श्री बरणवाल ने कहा कि मतदान केंद्र पर सभी सुविधा जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से सुनिश्चित की जा रही है.

सभी मतदाता अपने मत का प्रयोग अवश्य करें. पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने कहा कि सिमडेगा जिला में पहली बार मतदाताओं को जागरूक करने की दिशा में इतने बड़े पैमाने पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, ताकि मतदाता जागरूक होकर अपने मतों का प्रयोग कर सकें.

अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन ने कहा कि जतरा कार्यक्रम के माध्यम मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास है. इससे पूर्व वोट जतरा कार्यक्रम का शुभारंभ नीचे बाजार स्थित पेट्रोल पंप से किया गया. नृत्य दल में शामिल लोग मांदर की थाप पर नृत्य करते हुए महावीर चौक, झूलन सिंह चौक होते हुए गांधी मैदान पहुंचे. गांधी मैदान में भी स्थानीय कलाकारों ने एक से बढ़ कर एक लोकगीत व नृत्य प्रस्तुत किया.

शिक्षक लालधन नायक एवं लोक कलाकार सत्या ठाकुर की टीम द्वारा कई कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गयी. कार्यक्रम में उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रिंस गोडविन कुजूर, जिला योजना पदाधिकारी मो शहजाद परवेज, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रेणुबाला, प्रखंड विकास पदाधिकारी शशिंद्र बड़ाइक, अंचलाधिकारी पंकज कुमार के अलावा अन्य पदाधिकारी, कर्मी, समाजसेवी समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें