सिमडेगा में बोले रघुवर दास, महामिलावट की सरकार ने 14 साल तक राज्य को लूटा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने संबोधन में कहा कि जाति के नाम पर राजनीति करने वालों से सावधान रहने की जरूरत है. मिलावटी सरकार ने 14 वर्षो तक झारखंड को लूटा है. उक्त बातें अपने संबोधन में कुरडेग में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही. श्री दास ने कहा कि हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार बनने से झारखंड में विकास को रफ्तार मिली. उग्रवाद से मुक्त झारखंड विकास की राह पर है. 5 वर्षो में हमारी सरकार बेदाग रही.

उन्‍होंने कहा कि केंद्र और राज्‍य की डबल इंजन की सरकार में विकास हो रहा है. किसान मानधन जिसमें हर किसान को 6000 रुपये तीन किस्त में और राज्य सरकार के तरफ से प्रति एकड़ 5000 रुपये अधिकतम 25000 रुपये किसानों को सम्मान राशि दी जा रही है. 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना' में जन्म से लेकर शादी तक कुल 70000 हजार रुपये की राशि दे रही है.

उन्‍होंने कहा कि गरीब परिवार के बेटी मुफ्त शिक्षा पहली क्लास से पीजी तक की सुविधा दी जायेगी. गरीबों की सेवा करना हमारा धर्म है. हम जाति के नाम पर राजनीति नहीं करते हैं. सभी धर्म का सम्मान करते हैं.

श्री दास ने कहा कि गरीबों की जिंदगी में बदलाव चाहते हैं तो कमल को खिलाएं. कमल आयेगा तो रोजी आयेगा. कमल आयेगा तो रोटी आयेगा. कमल आयेगा तो गरीबो में बदलाव आयेगा. 7 दिसंबर को लोकतंत्र के महापर्व की शुरुआत सात बजे सुबह से होगी. आप सब मतदान करें और बहुमत की सरकार बनाएं. जिले को विकसित करने का जिम्मा हमारा है. जिले के विकास के लिए प्रधानमंत्री ने 28 करोड़ रुपये तथा झारखंड सरकार ने बजट के अतिरिक्त 50 करोड़ दिये हैं. रघुवर दास ने सिमडेगा विधानसभा के प्रत्याशी श्रद्धानंद बेसरा को कमल फूल पर बटन दबाकर विधानसभा भेजने का अह्वान किया.

विधायक विमला प्रधान ने भी अपने संबोधन में कहा की विकास के लिए इस बार भी कमल को खिलाएं. हमारी सरकार ने पहली बार तीन सौ 108 ऐंबुलेंस एक साथ स्थापित कर आप लोगों की जरूरत को पूरा कर रही है. 15 से 20 मिनट के अंदर आप के यहां ऐंबुलेंस पहुंच रही है. गांव गांव में स्ट्रीट लाइट लगायी जा रही ताकि गांव भी शहर लगे.

इस मौके पर प्रत्याशी श्रद्धानंद बेसरा, सुशील श्रीवास्तव, ओम प्रकाश साहू, मनोज साय, संजय समीर सिंधिया, पूर्व विधायक निर्मल बेसरा, उमेश जायसवाल, दीपक जायसवाल, बिनोद जायसवाल, अनुज श्रीवास्तव, रोहित गुप्ता, राधेश्याम प्रसाद, रवि गुप्ता, सहित कुरडेग प्रखंड और केरसई प्रखंड के हजारों कार्यकर्ता एवं ग्रामीण उपस्थित थे. हेलीपैड से मंच तक रघुवर दास का स्वागत सुशील श्रीवास्तव, विधायक विमला प्रधान, पूर्व विधायक निर्मल बेसरा, उमेश जायसवाल, सहित अन्य लोगों ने माला पहनाकर स्‍वागत किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें