1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. sports policy ready in jharkhand players portal before durga puja cm hemant soren srn

झारखंड में खेल नीति तैयार, खिलाड़ियों का पोर्टल दुर्गा पूजा से पहले : सीएम हेमंत सोरेन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हेमंत सोरेन
हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

रांची : झारखंड अलग राज्य गठन के बाद पहली बार जिला खेल पदाधिकारियों (डीएसओ) की नियुक्ति हो रही है. जिस राज्य में खेल की अपार संभावनाएं हैं, वहां खेल की व्यवस्था स्थापित न होना गंभीर विषय था. आज का दिन ऐतिहासिक है. खेलों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी अब नवनियुक्त डीएसओ पर भी है.

ये बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कही. उन्होंने गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में 24 जिलों के लिए 22 पुरुष और दो महिला डीएसओ को नियुक्ति पत्र सौंपा. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नयी खेल नीति तैयार हो चुकी है. जल्द इसे कैबिनेट की बैठक में स्वीकृति के लिए रखा जायेगा.

राज्य सरकार खिलाड़ियों के लिए पोर्टल दुर्गा पूजा से पहले लांच करने की योजना बना रही है, जहां मौजूदा खिलाड़ी, प्रशिक्षक रेफरी, सेवानिवृत्त खिलाड़ी अपना पूर्ण विवरण दर्ज करा सकेंगे.उन्होंने कहा कि कुछ खिलाड़ी सीधी नियुक्ति की मांग कर रहे हैं. पहले भी सीधी नियुक्ति हुई थी. उस दौरान कई खिलाड़ियों ने प्रतिभा दिखायी थी, पर वे सीधी नियुक्ति से छूट गये थे. इसलिए सरकार ने एक माह का समय दिया है. जो खिलाड़ी इस प्रक्रिया के लिए आवेदन नहीं दे पाये थे, उन्हें मौका मिल सकेगा.

लॉटरी के जरिये तत्काल मिला पदस्थापन

लॉटरी के जरिये सभी नवनियुक्त डीएसओ का अलग-अलग जिलों में पदस्थापन भी हुआ. नव नियुक्त डीएसओ ने बॉक्स से पर्ची निकाल कर मुख्यमंत्री को सौंपा और मुख्यमंत्री ने पर्ची खोल कर संबंधित जिलों में उनके पदस्थापन की घोषणा की. जिस डीएसओ की पर्ची में गृह जिला आया, उनके लिए दोबारा से पर्ची निकलवायी गयी. कार्यक्रम में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का और खेल सचिव पूजा सिंघल सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं : सीएम

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना से बचाव को लेकर लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. उन्होंने कहा है : जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं. एक वीडियो संदेश जारी कर सीएम ने कहा है कि यदि आप ट्रेन, हवाई जहाज या कहीं यात्रा कर रहे हैं, तो सरकार द्वारा निर्देशित आदेशों का पालन हर हाल में करें. कोरोना से बचाव के तीन ढाल - मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग और समय-समय पर मुंह-हाथ की सफाई को अपनाना होगा. अपने सहयोगियों को इसके लिए प्रेरित करें. सीएम ने कहा कि इस वैश्विक महामारी में हमारी जागरूकता ही हमारा मुख्य इलाज है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें