21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरझारखंड: खराब मौसम के कारण सत्तापक्ष के विधायक नहीं जा सके हैदराबाद, रांची एयरपोर्ट पर बोले-बनेगी हमारी सरकार

झारखंड: खराब मौसम के कारण सत्तापक्ष के विधायक नहीं जा सके हैदराबाद, रांची एयरपोर्ट पर बोले-बनेगी हमारी सरकार

हैदराबाद जाने के लिए सत्तापक्ष के विधायक सर्किट हाउस से बस के जरिए रांची एयरपोर्ट पहुंचे, लेकिन खराब मौसम के कारण उड़ान रद्द हो गयी. वे हैदराबाद नहीं जा सके. रांची एयरपोर्ट पर गठबंधन के विधायकों ने कहा कि उनके पास बहुमत है और उनकी सरकार बनेगी. उनकी सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता है.

रांची (आदित्य/राजलक्ष्मी) : सत्तापक्ष के विधायक गुरुवार को झारखंड की राजधानी रांची से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद रवाना होने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे. रांची एयरपोर्ट पर चार्टर प्लेन में 33 विधायक हैदराबाद जाने के लिए काफी देर बैठे रहे, लेकिन मौसम खराब होने के कारण उड़ान रद्द हो गयी. वे हैदराबाद नहीं जा सके और वापस सर्किट हाउस लौट आए. बन्ना गुप्ता ने कहा कि मौसम खराब होने के कारण वापस लौटना पड़ा. इससे पहले रांची के सर्किट हाउस से बस के जरिए गठबंधन दलों के विधायक रांची एयरपोर्ट पहुंचे थे. इनके पहुंचने से पहले एयरपोर्ट पर दो चार्टर प्लेन तैयार थे. हैदराबाद जानेवाले विधायकों में झामुमो, कांग्रेस, राजद व भाकपा माले के विधायक शामिल थे. जानकारी के अनुसार हैदराबाद के बेगमपेट में विधायकों के ठहरने का इंतजाम किया गया था. तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार है. रांची एयरपोर्ट पर गठबंधन के विधायकों ने कहा कि उनके पास बहुमत है. उनकी ही सरकार बनेगी. आपको बता दें कि इससे पहले शाम 5:30 बजे विधायक दल के नेता चंपई सोरेन के साथ सत्तापक्ष के पांच विधायक राजभवन गए थे और राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की थी. चंपई सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया. उन्हें राज्यपाल से कल के लिए आश्वासन मिला है.

राज्यपाल के कारण जा रहे हैदराबाद

सत्तापक्ष के विधायक सर्किट हाउस से बस के जरिए रांची एयरपोर्ट पहुंचे और इस दौरान गठबंधन के विधायकों ने सीधे तौर पर कहा कि उनके पास बहुमत है और उनकी सरकार बनेगी. यहां सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता है. दूसरी तरफ दीपिका पांडेय सिंह ने राज्यपाल पर निशाना साधा और कहा कि हम कहां जा रहे हैं, इस सवाल से ज्यादा हम क्यों जा रहे हैं? ये पूछना जरूरी है. हम राज्यपाल के कारण हैदराबाद जा रहे हैं. हमारे पास बहुमत है. हम लोकतंत्र की हत्या होने नहीं देंगे. हालांकि मौसम खराब होने के कारण वे हैदराबाद नहीं जा सके. बन्ना गुप्ता ने कहा कि मौसम खराब होने के कारण वापस लौटना पड़ा.


Also Read: झारखंड: रांची होटवार जेल में अपर डिवीजन सेल के ब्लॉक बी के कमरा नंबर 1 में बीतेगी हेमंत सोरेन की रात

दावा पेश करने के बाद भी आमंत्रण नहीं

कटाक्ष करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि कि जहां मौसम साफ है हम वहां जा रहे हैं. इधर, रांची एयरपोर्ट पर विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि सरकार बनाने का दावा पेश किया, लेकिन हमें आमंत्रण नहीं मिल रहा है. हैदराबाद जानेवालों में मिथिलेश कुमार ठाकुर, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, बैजनाथ राम, बसंत सोरेन समेत अन्य विधायकों के अलावा झामुमो के विनोद पांडेय शामिल थे, लेकिन खराब मौसम के कारण उड़ान रद्द हो गयी और इन्हें रांची एयरपोर्ट से वापस लौटना पड़ा.


Also Read: Hemant Soren News LIVE: रांची एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए रवाना हुए सत्तापक्ष के विधायक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें