29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रिम्स में मरीजों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं, जांच की व्यवस्था भी होगी दुरुस्त, अतिक्रमण से बढ़ी है परेशानी, बोले निदेशक डॉ राज कुमार

रिम्स के निदेशक डॉ राज कुमार ने कहा कि रिम्स में मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रबंधन प्रयासरत है. इन्हें सभी दवाएं उपलब्ध करायी जाएंगी. जांच की व्यवस्था भी दुरुस्त की जाएगी. अतिक्रमण से काफी परेशानी हो रही है. वे पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

रांची: रिम्स निदेशक प्रो (डॉ) राज कुमार ने पदभार संभालने के बाद पिछले चार महीनों में लिए गए विभिन्न प्रशासनिक एवं अन्य निर्णयों को लेकर पत्रकारों को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि रिम्स में डॉक्टर, नर्स से लेकर प्रशासनिक स्टाफ की कमी के बावजूद रिम्स में व्यवस्था को सुधारने के लिए कदम उठाये जा रहे हैं. मरीजों को बेहतर सुविधा देना उनकी प्राथमिकता है. इमरजेंसी को दुरुस्त करना और अतिक्रमण हटाना जरूरी है. ट्रामा सेंटर के पास अतिक्रमण की वजह से एंबलेंस को काफी समय लग जाता है. इसलिए रिम्स परिसर व रिम्स की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करना काफी जरूरी है. मरीजों को सभी दवाएं उपलब्ध हों. जांच की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए प्रबंधन प्रयासरत है. रिम्स में ऐसी प्रणाली विकसित की जा रही है जहां सब कुछ सुव्यवस्थित हो.

9 जुलाई को रिम्स शासी परिषद की बैठक

रिम्स निदेशक डॉ राज कुमार ने कहा कि सरकारी व्यवस्था में फाइलों के जरिए कार्य होता है, जिसमें समय लगता है, लेकिन वर्तमान में किये जा रहे कार्यों के परिणाम अगले 6-8 महीने में दिखेंगे. डॉ राज कुमार ने बताया कि रिम्स कार्यकारिणी समिति में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं, जिन्हें शासी परिषद् के समक्ष पारित कराने के लिए प्रस्तुत किया जायेगा. 9 जुलाई को रिम्स शासी परिषद् की बैठक होगी.

एक साल से नहीं हुई है शासी परिषद की बैठक

रिम्स निदेशक ने कहा कि आचार संहिता की वजह से कई महत्वपूर्ण निर्णयों का निष्पादन नहीं हो पाया है. इसके साथ ही शासी परिषद् की बैठक एक साल से नहीं होने के कारण कई अहम फैसले लंबित हैं. 9 जुलाई को शासी परिषद् की बैठक के लिए लगभग 35 कार्यसूची तैयार की गयी है. उम्मीद है बैठक में निर्णय के बाद लंबित कार्यों में गति आएगी.

रिम्स के नए OPD कैंपस के निर्माण के लिए जल्द होगी टेंडर की प्रक्रिया


मरीजों के साथ-साथ डॉक्टरों की समस्याओं की भी जानकारी है. इसलिए इन समस्याओं के निदान के लिए उन्होंने सरकार में उच्च अधिकारियों से मुलाकात कर उन्हें इस संबंध में अवगत कराया है. रिम्स निदेशक ने कहा कि रिम्स के नए OPD कैंपस के निर्माण के लिए कई दौर की बैठक हो चुकी है और टेंडर की प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाएगी.

मौके पर ये भी थे मौजूद


इस प्रेस वार्ता में डीन प्रो (डॉ) विद्यापति, छात्र अनुभाग प्रभारी सह एनाटोमी विभागाध्यक्ष प्रो (डॉ) अशोक दुबे, चिकित्सा अधीक्षक प्रो (डॉ) हीरेन्द्र बिरुआ, सर्जरी विभागाध्यक्ष प्रो (डॉ) शीतल मलुआ, शिशु चिकित्सा विभागाध्यक्ष प्रो (डॉ) राजीव मिश्रा, उपाधीक्षक डॉ शैलेश त्रिपाठी, जनसम्पर्क पदाधिकारी डॉ राजीव रंजन और साल्विया शार्ली समेत अन्य मौजूद थे.

Also Read: निजी प्रैक्टिस करने वाले रिम्स के तीन विभागाध्यक्ष समेत पांच डॉक्टर चिह्नित, मिली चेतावनी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें