1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. rims director bungalow changed to special ward for lalu prasad yadav know the charge of one day in hospital mth

Ranchi News: लालू प्रसाद यादव के लिए निदेशक का बंगला बना स्पेशल वार्ड, अब तक इतना कमा चुका है रिम्स

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लंबे अरसे तक रिम्स के 100 बेड वाले इसी पेइंग वार्ड में भर्ती थे लालू प्रसाद यादव.
लंबे अरसे तक रिम्स के 100 बेड वाले इसी पेइंग वार्ड में भर्ती थे लालू प्रसाद यादव.
Prabhat Khabar

रांची : चाईबासा कोषागार से फर्जीवाड़ा करके करीब 37 करोड़ रुपये की निकासी से जुड़े चारा घोटाला के एक मामले में झारखंड की राजधानी रांची में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव के लिए रिम्स के निदेश के बंगला ‘केली बंगला’ को स्पेशल वार्ड में तब्दील कर दिया गया है. लालू कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए डॉक्टरों की सलाह पर राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) के पेइंग वार्ड से उन्हें केली बंगला में शिफ्ट किया गया है.

कई रोगों से पीड़ित लालू प्रसाद यादव करीब 2 साल से पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. उनकी तरफ से रिम्स में अब तक 7 लाख रुपये जमा करवाये जा चुके हैं. पेइंग वार्ड में एक मरीज से एक दिन का 1,000 रुपये चार्ज किया जाता है. अब जबकि उन्हें केली बंगला में शिफ्ट कर दिया गया है, वहां का किराया कितना होगा, अभी यह तय नहीं हुआ है. लेकिन, हर पांचवें दिन उनकी पार्टी का कार्यकर्ता 5000 रुपये एडवांस जा करवा देता है. जुलाई तक पैसा जमा है.

डॉ विवेक कश्यप ने बताया कि लालू यादव को पेइंग वार्ड में कोरोना संक्रमण का खतरा था. रिम्स ने पेइंग वार्ड को कोविड-19 वार्ड में तब्दील कर दिया गया था और राजद नेता को कोरोना से बचाने के लिए डायरेक्टर के केली बंगला में रखा गया है. केली बंगला का किराया कितना होगा, फिलहाल तय नहीं किया गया है.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एकमात्र मरीज हैं, जो लगभग दो साल से रिम्स के पेइंग वार्ड में न्यायिक हिरासत में इलाज करवा रहे हैं. कई गंभीर रोगों से पीड़ित बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को होटवार सेंट्रल जेल से 6 सितंबर, 2018 को रिम्स में शिफ्ट किया गया था. तब से वह अपना इलाज करवा रहे हैं. राजद प्रमुख लालू प्रसाद को सबसे पहले रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया था.

बाद में उन्हें रिम्स के सुपर स्पेशियलिटी पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. पिछले दिनों राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के वार्ड में तैनात सुरक्षाकर्मियों और सेवादारों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई, तो रिम्स प्रबंधन ने डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अन्यत्र शिफ्ट करने का फैसला किया. रिम्स के निदेशक के बंगले को उनके लिए मुफीद जगह माना गया और केली बंगला को स्पेशल वार्ड में तब्दील कर दिया गया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें