25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Pratibha Samman: 10वीं और 12वीं बोर्ड के टॉपर्स को रांची में सम्मानित करेगा प्रभात खबर

Pratibha Samman: प्रभात खबर की ओर से 10वीं और 12वीं बोर्ड के स्टेट टॉपर्स के साथ-साथ बेहतर प्रदर्शन करने वाले रांची के स्कूलों के स्टूडेंट्स को सम्मानित किया जाएगा.

Pratibha Samman: प्रभात खबर का प्रतिभा सम्मान समारोह रविवार (16 जून) को आयोजित किया जा रहा है. इसमें रांची के उन विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा, जो 2023-24 में 10वीं और 12वीं बोर्ड के स्टेट टॉपर रहे. इनके साथ अपने-अपने स्कूल में सबसे ज्यादा अंक लाने वाले मेधावी विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जाएगा.

  • गुरुनानक स्कूल सभागार में सुबह 10 बजे होगी सम्मान समारोह की शुरुआत
  • 10वीं और 12वीं बोर्ड के मेधावी विद्यार्थियों को किया जायेगा सम्मानित

सम्मान समारोह पीपी कंपाउंड स्थित गुरुनानक स्कूल सभागार में हो रहा है. मेधावी विद्यार्थियों को रक्षा राज्यमंत्री संजय सेठ, वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश ठाकुर और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख सम्मानित करेंगे. समारोह की शुरुआत सुबह 10 बजे होगी. विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन सुबह 8 से 10 बजे तक होगा.

स्कूलों के प्राचार्यों का भी होगा सम्मान

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक), सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) और सीआईएससीई) की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करनेवाले रांची के विद्यार्थियों के साथ-साथ संबंधित स्कूल के प्राचार्यों को भी सम्मानित किया जायेगा.

प्रतिभा सम्मान समारोह में स्कूल टॉपर के अलावा तय मापदंड से अधिक अंक हासिल करनेवाले मेधावी विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जायेगा. इसमें जैक बोर्ड से 10वीं और 12वीं में 80 फीसदी या इससे अधिक अंक हासिल करनेवाले विद्यार्थी, सीबीएसई और सीआईएससीई बोर्ड से 10वीं और 12वीं में 90 फीसदी अंक या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी सम्मानित किये जायेंगे.

स्टूडेंट्स के लिए जरूरी निर्देश

  • प्रतिभा सम्मान समारोह में शामिल हो रहे विद्यार्थियों का स्कूल यूनिफॉर्म पहनकर आना अनिवार्य है
  • स्कूल यूनिफॉर्म के साथ विद्यार्थी अपने स्कूल का आई कार्ड और बोर्ड का मार्कशीट जरूर लायें
  • सम्मान समारोह से पूर्व आयोजन स्थल पर बने हेल्प डेस्क पर अपनी उपस्थिति निश्चित रूप से दर्ज करायें
  • हेल्प डेस्क पर विद्यार्थी सुबह 8 बजे से संपर्क कर सकेंगे

इसे भी पढ़ें

Prabhat khabar Pratibha Samman : सम्मान पा कर प्रतिभाओं चेहरे खिले, तस्वीरों में देखें सम्मान समारोह

प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान: रांची में मैट्रिक और इंटर के टॉपर्स का बढ़ाया हौसला, देखें PICS

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें