21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : जेपीएससी पीटी में बदला पैटर्न, झारखंड पर आधारित था सेकेंड पेपर, जानें कैसे प्रश्न पूछे गए

अभ्यर्थी प्रेम प्रकाश ने बताया कि स्पोर्ट्स से जुड़ा जो सवाल था, वह घुमा कर पूछा गया था. एक सवाल था कि नोवाक जोकोविच ने 2023 तक कितने ग्रैंडस्लैम अपने नाम किया है.

रांची : जेपीएससी की ओर से सिविल सेवा बैकलॉग पीटी का आयोजन रविवार को रांची के आठ केंद्रों पर किया गया. इसमें 3400 अभ्यर्थी शामिल हुए. परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों ने बताया कि इस बार सिविल सेवा परीक्षा का पैटर्न पूरी तरह बदला हुआ था. सवाल यूपीएससी स्तर का था. दूसरा पेपर पूरी तरह झारखंड पर आधारित था. इसके अलावा करेंट अफेयर्स से जुड़े सवाल थे. दो पालियों में परीक्षा हुई. पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली दो बजे से चार बजे तक थी.

इन केंद्रों पर हुई परीक्षा

संत अन्ना बालिका गर्ल्स स्कूल, संत पॉल कॉलेज, संत जेवियर्स कॉलेज, उर्सुलाइन कान्वेंट गर्ल्स हाइस्कूल, संत पॉल हाइस्कूल, संत अन्ना इंटरमीडिएट कॉलेज और संत अलोइस इंटरमीडिएट कॉलेज

दूसरी पाली के पेपर आंकड़े आधारित थे

पहली पाली में पेपर वन और टू की परीक्षा हुई. इसके बाद दूसरी पाली में आयोजित सेकेंड पेपर पूरी तरह झारखंड पर आधारित था. अभ्यर्थी राजेश कुदादा ने बताया कि झारखंड से जुड़े जो सवाल थे, वह सिलेबस में नहीं थे. वहीं अधिकतर सवाल आंकड़ों पर आधारित थे. जिसमें एक सवाल था कि झारखंड में बेरोजगारी का प्रतिशत क्या है. इसके अलावा पहले पेपर का स्टैंडर्ड काफी हाई था और पेपर कठिन था. वहीं दूसरे अभ्यर्थी प्रेम प्रकाश ने बताया कि स्पोर्ट्स से जुड़ा जो सवाल था, वह घुमा कर पूछा गया था. एक सवाल था कि नोवाक जोकोविच ने 2023 तक कितने ग्रैंडस्लैम अपने नाम किया है.

Also Read: JPSC सिविल सेवा के 349 पदों पर नियुक्ति के लिए एक साथ होंगी तीन परीक्षाएं

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें