24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मनी लाउंड्रिंग : इडी ने दो साल में 50 को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय(इडी) ने पिछले दो साल में मनी लाउंड्रिंग के आरोप में कुल 50 लोगों को गिरफ्तार किया. इनमें राजनीतिज्ञ, अफसर, इंजीनियर, व्यापारी सहित अन्य लोग शामिल हैं.

विशेष संवाददाता (रांची). प्रवर्तन निदेशालय(इडी) ने पिछले दो साल में मनी लाउंड्रिंग के आरोप में कुल 50 लोगों को गिरफ्तार किया. इनमें राजनीतिज्ञ, अफसर, इंजीनियर, व्यापारी सहित अन्य लोग शामिल हैं. मनी लाउंड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार अभियुक्तों में सबसे ज्यादा संख्या जमीन घोटाले में शामिल लोगों की है. जमीन घोटाले में अफसर, नेता, व्यापारी, पावर ब्रोकर सहित जमीन के कारोबारी गिरफ्तार किये गये हैं. जमीन के कारोबार में लगा यह गिरोह जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसकी खरीद-बिक्री करता है. दो साल के दौरान इडी के अपर निदेशक कपिल राज के मार्ग दर्शन में मामलों की जांच में तेजी आयी है. साथ ही कुछ नये मामले भी दर्ज किये गये हैं. इडी ने पिछले दो साल के दौरान कुल नौ मामलों की जांच की. इसमें मनरेगा घोटाला, खनन घोटाला, ग्रामीण विकास घोटाला और जमीन घोटाल शामिल है. इसके अलावा इडी ने राजीव कैश कांड, शराब घोटाला, बैंक घोटाला, मिड डे मील घोटाला और कोयला घोटाले की जांच की. इडी द्वारा की गयी जांच के दौरान मनरेगा घोटाले में दो, खनन घोटाले में आठ, जमीन घोटाले में 23 और कैश कांड घोटाले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा शराब, कोयला, बैंक, मिड डे मील और टेरर फंडिंग के मामले में एक-एक अभियुक्तों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किये गये कुल 50 अभियुक्तों में से कुछ अभियुक्तों को दो-दो मामलों में गिरफ्तार किया गया. इस तरह के अभियुक्तों में प्रेम प्रकाश, अमित अग्रवाल, राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप प्रसाद सहित कुछ अन्य लोगों के नाम शामिल हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें