34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने गोड्डा से दीपिका पांडेय सिंह, चतरा से केएन त्रिपाठी व धनबाद से अनुपमा सिंह को दिया टिकट

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने झारखंड में गोड्डा से दीपिका पांडेय सिंह, चतरा से केएन त्रिपाठी व धनबाद से अनुपमा सिंह को टिकट दिया है. इससे पहले कांग्रेस की ओर से तीन अन्य लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे. रांची लोकसभा सीट से प्रत्याशी की घोषणा अभी बाकी है.

Lok Sabha Election 2024: रांची: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने झारखंड की तीन लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. गोड्डा से दीपिका पांडेय सिंह, चतरा से केएन त्रिपाठी और धनबाद से अनुपमा सिंह को टिकट दिया गया है. रांची लोकसभा सीट से प्रत्याशी की घोषणा अभी बाकी है. इससे पहले कांग्रेस ने तीन लोकसभा सीटों खूंटी, लोहरदगा व हजारीबाग से उम्मीदवारों की घोषणा की थी. इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस के खाते में कुल सात सीटें आयी हैं. इनमें से अब तक छह लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं.

तीन लोकसभा सीट से ये हैं कांग्रेस से प्रत्याशी
इससे पहले कांग्रेस की ओर से खूंटी, लोहरदगा व हजारीबाग सीट से प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं. खूंटी लोकसभा सीट से कालीचरण मुंडा, लोहरदगा से सुखदेव भगत व हजारीबाग संसदीय सीट से जेपी पटेल (जयप्रकाश भाई पटेल) को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. पिछले दिनों दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद इनके नामों की घोषणा की गयी थी.

खूंटी, लोहरदगा व हजारीबाग सीट से प्रत्याशी घोषित
जयप्रकाश भाई पटेल हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं. इन्हें कांग्रेस ने हजारीबाग लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है. लोहरदगा लोकसभा सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है. लोहरदगा सीट पर पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत को उम्मीदवार बनाया गया है. खूंटी लोकसभा सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है. खूंटी सीट से कालीचरण मुंडा को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है.

ALSO READ: झारखंड कांग्रेस के 3 प्रत्याशी : खूंटी से कालीचरण मुंडा, लोहरदगा से सुखदेव भगत, हजारीबाग से जेपी पटेल

झामुमो के चार प्रत्याशी पहले से घोषित
झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पिछले दिनों दूसरी सूची जारी कर दो लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की थी. राजमहल से जहां विजय हांसदा को टिकट दिया गया है, वहीं सिंहभूम से जोबा मांझी को प्रत्याशी बनाया गया है. इससे पहले भी झामुमो ने दो लोकसभा सीटों दुमका व गिरिडीह पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. दुमका से नलिन सोरेन और गिरिडीह लोकसभा सीट से मथुरा प्रसाद महतो को उम्मीदवार बनाया गया है. इस तरह झारखंड मुक्ति मोर्चा पहले से चार लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. झारखंड में इंडिया गठबंधन के तहत कुल 14 लोकसभा सीटों पर झामुमो, कांग्रेस, राजद व भाकपा माले चुनाव लड़ रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें