1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. lalu prasad latest health update lalu prasad can be sent today to aiims rims medical board recommends read latest health update grj

Lalu Prasad Latest Health Update : लालू प्रसाद आज भेजे जा सकते हैं दिल्ली AIIMS, रिम्स मेडिकल बोर्ड ने की अनुशंसा, पढ़िए लेटेस्ट हेल्थ अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lalu Prasad Latest Health Update : लालू प्रसाद को AIIMS भेजने की रिम्स मेडिकल बोर्ड ने की अनुशंसा
Lalu Prasad Latest Health Update : लालू प्रसाद को AIIMS भेजने की रिम्स मेडिकल बोर्ड ने की अनुशंसा
फाइल फोटो

Lalu Prasad Yadav Latest Health Update, Jharkhand News, रांची न्यूज (राजीव पांडेय) : चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज शनिवार शाम तक रांची के रिम्स से एम्स (दिल्ली) भेजे जा सकते हैं. इसके लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है. मेडिकल बोर्ड द्वारा रिपोर्ट तैयार की गयी है. इसमें रिम्स के मेडिकल बोर्ड ने एम्स भेजने की अनुशंसा कर दी है. आपको बता दें कि कल शुक्रवार को ही लालू प्रसाद यादव की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी थी, लेकिन डॉक्टरों ने निमोनिया की पुष्टि की है.

रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत लालू प्रसाद का मेडिकल रिव्यू किया गया. रेडियोलॉजी व ब्लड की जांच के अलावा पल्स व ऑक्सीजन लेवल की जांच की गयी. ऑक्सीजन का स्तर 97 मिला, जो सामान्य है. पल्स रेट भी सामान्य है. बुखार भी नहीं है. शाम में भी जांच में सबकुछ सामान्य मिला. सूत्रों की मानें, तो लालू प्रसाद के परिवारवालों ने उन्हें रिम्स से रेफर करने का आग्रह किया है. इसी के आलोक में कोई रिस्क नहीं लेते हुए रिम्स में मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया और बोर्ड ने लालू प्रसाद को एम्स भेजने की अनुशंसा कर दी है. आज शाम तक इन्हें एम्स भेजा जा सकता है.

Lalu Prasad Yadav Latest Health Update : लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को लेकर रिम्स परिसर में ही कल शुक्रवार को सरकार की ओर से अधिकृत एजेंसी हेल्थ मैप में लालू प्रसाद के चेस्ट की एचआरसीटी जांच की गयी थी. पेइंग वार्ड से हेल्थ मैप परिसर तक लालू प्रसाद को कार्डियक एंबुलेंस से ले जाया गया था. एचआरसीटी व आरटीपीसीआर जांच में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है. निमोनिया की पुष्टि हुई है. एंटीबायोटिक दवाएं चलायी गयी हैं. चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद फिलहाल रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती है. पिछले दिनों अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गयी थी. इसके बाद उनकी जांच करायी गयी. इन्हें देखने के लिए कल शुक्रवार को ही पत्नी राबड़ी देवी, पुत्र तेज प्रताप यादव व तेजस्वी यादव लालू प्रसाद का हाल जानने रांची पहुंचे थे.

लालू यादव की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने पर पटना से चार्टर्ड विमान से राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव कल शुक्रवार को रांची के एयरपोर्ट पहुंचे थे. यहां से तीनों रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत लालू यादव को देखने रिम्स गये. रांची पहुंचने पर पूर्व सीएम राबड़ी देवी जहां भावुक दिखीं, इधर, तीनों के रांची पहुंचने पर एयरपोर्ट पर झारखंड के मंत्री समेत राजद के नेतागण भी उपस्थित थे. लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके पिता का स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें