25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

न्याय यात्रा की तैयारी में जुटी झारखंड कांग्रेस, तीन-चार जगहों पर सभा कर सकते हैं राहुल गांधी

इसके साथ ही राहुल गांधी अपने प्रवास के क्रम में राज्य के सामाजिक व सांस्कृतिक कर्मियों से मुलाकात करेंगे. राज्य में अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वालों से वह मुलाकात करेंगे.

रांची : कांग्रेस के केंद्रीय नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के क्रम में फरवरी में झारखंड पहुंचेंगे. वह आठ दिनों तक झारखंड में प्रवास करेंगे और लगभग 804 किमी की यात्रा करेंगे. इधर प्रदेश कांग्रेस श्री गांधी की न्याय यात्रा की तैयारी में जुट गयी है. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ कमेटी यात्रा का खाका तैयार कर रही है. इसे केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जा रहा है. श्री गांधी अपनी यात्रा के क्रम में तीन से चार जगहों पर जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. प्रमंडलवार जनसभा करने की तैयारी है. इसकी तैयारी को लेकर जिला कमेटियों को निर्देश दिये जा रहे हैं.

इसके साथ ही श्री गांधी अपने प्रवास के क्रम में राज्य के सामाजिक व सांस्कृतिक कर्मियों से मुलाकात करेंगे. राज्य में अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वालों से वह मुलाकात करेंगे. श्री गांधी राज्य के सामाजिक आंदोलनकारियों के साथ भी भेंट करेंगे. इसके साथ ही समाज के अलग-अलग वर्गों से उनकी मुलाकात होगी. श्री गांधी राज्य के सेवानिवृत्त सैनिकों से मुलाकात कर उनकी राय जानने का प्रयास करेंगे. प्रदेश कमेटी की ओर से तैयार की जा रही है कि श्री गांधी झारखंड के ऐतिहासिक स्थलों का भी दौरा करें.

Also Read: राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ आज से, जानें कितने दिन बिहार-झारखंड में रहेंगे कांग्रेस नेता

टिकट की दौड़ वालों को दिखानी होगी ताकत

राहुल गांधी की यात्रा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महत्वपूर्ण मानी जा रही है. श्री गांधी वोट की गोलबंदी का प्रयास कर रहे हैं. वह कांग्रेस के पक्ष में समीकरण साधने का प्रयास करेंगे. इधर कांग्रेस लोकसभा में आठ से ज्यादा सीटों पर दावा कर रही है. लोकसभा के दावेदारों को इस न्याय यात्रा में ताकत दिखानी होगी. इस पूरी यात्रा में केंद्रीय नेतृत्व की नजर होगी. लोकसभा के दावेदारों के प्रदर्शन भी न्याय यात्रा में देखे जायेंगे. सांगठनिक काम में नेताओं की कोताही इस यात्रा के मद्देनजर महंगी पड़ सकती है.

पार्टी नेता राहुल गांधी की यात्रा को लेकर पूरा झारखंड उत्साहित है. उनकी पूरी यात्रा को लेकर व्यापक तैयारी की जा रही है. संगठन की कोशिश है कि श्री गांधी का समाज के सभी वर्गों से संवाद हो. हर वर्ग, हर समाज की समस्या को जानने-समझने का प्रयास होगा. अन्याय के खिलाफ हमारा संघर्ष जारी रहेगा. नेता व कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हैं. प्रदेश कमेटी ने यात्रा को लेकर केंद्रीय टीम को सुझाव दिये हैं. यात्रा के दौरान हम बड़ी सभा करने की तैयारी कर रहे हैं. झारखंड की यात्रा को लेकर प्रदेश पदाधिकारियों व नेताओं के जिम्मे अलग-अलग कार्य होंगे.

राजेश ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें