23.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डझारखंड : 20 जनवरी को सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ करेगी ईडी, जानें कहां देंगे जवाब

झारखंड : 20 जनवरी को सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ करेगी ईडी, जानें कहां देंगे जवाब

ईडी ने पूछताछ के लिए सीएम से दो दिनों के भीतर निर्धारित जगह और समय बताने को कहा था. जिसका मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जवाब दे दिया है.

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के आठवें समन का जवाब दे दिया है. सोमवार दोपहर को मुख्यमंत्री सचिवालय का कर्मचारी पत्र लेकर ईडी कार्यालय पहुंचा. सूत्रों की मानें तो उन्होंने पत्र के माध्यम से जांच एजेंसी को कहा है कि आप 20 जनवरी को सीएम हाउस आकर पूछताछ कर लें. हालांकि पत्र में लिखी गयी पूरी बातों का आधिकारिक खुलासा नहीं हो पाया है. गौरतलब है कि ईडी ने जमीन घोटाला मामले में सीएम हेमंत सोरेन को पत्र भेजकर अपना बयान दर्ज कराने को कहा था.

Also Read: ईडी ने फिर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भेजा पत्र, कहा- आप नहीं आये तो हम खुद आयेंगे आपके पास
ईडी ने मुख्यमंत्री को भेजा था आठवां समन

बता दें कि ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को जमीन घोटला मामले में आठ बार समन भेज चुका है. लेकिन सातवें समन तक मुख्यमंत्री ने ईडी कार्यालय में हाजिर होने से इनकार कर दिया था. सातवें समन को प्रवर्तन निदेशालय ने आखिरी समन करार दिया था. इसके लिए उन्होंने निर्धारित जगह और समय तय करने को कहा था. लेकिन, हेमंत सोरेन ने समय सीमा खत्म होने के बाद अपना जवाब दिया था.

क्या कहा था ईडी ने अपने आठवें समन में

ईडी ने 13 जनवरी को सीएम हेमंत सोरेन को पत्र भेजा था. इस पत्र को पीएमएलए की धारा 50 के तहत आठवां समन मानने को कहा था. पत्र में मुख्यमंत्री को बयान दर्ज कराने के लिए 16 से 20 जनवरी तक का समय दिया गया था. साथ ही इसके लिए निर्धारित जगह और समय बताने के लिए दो दिनों का समय दिया गया था. पत्र में प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि वह मुख्यमंत्री हैं लेकिन कानून से ऊपर नहीं है. उन्हें इसका अनुपालन करना होगा. वरना ईडी कानून सम्मत भेजे समन का अनुपालन कराने के लिए बाध्य होगी.

क्या कहा था सातवें समन में

ईडी ने अपने सातवें समन में ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को उपयुक्त जगह और समय बताने को कहा था. लेकिन उस वक्त भी सीएम ने जगह और समय नहीं बतायी थी. उन्होंने ईडी को पत्र लिख कर मीडिया ट्रायल करने, राजनीति और दुर्भावना से प्रेरित होकर काम करने का आरोप लगाया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें