22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरझारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने भेजा आठवां समन, दी पांच दिन की मोहलत

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने भेजा आठवां समन, दी पांच दिन की मोहलत

समन में झारखंड के सीएम को तीन दिन में जवाब देने के लिए कहा गया था. लेकिन, हेमंत सोरेन ने समय सीमा खत्म होने के बाद अपना जवाब ईडी को भेजा. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि ईडी को हेमंत सोरेन ने क्या जवाब दिया.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आठवां समन जारी कर दिया है. शनिवार (13 जनवरी) को जारी समन में हेमंत सोरेन से कहा गया है कि वह 16 से 20 जनवरी के बीच अपने जवाब के साथ ईडी के रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में हाजिर हों. झारखंड के सीएम ईडी के सात समन को नजरअंदाज कर चुके हैं. जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन को अगस्त 2023 से ईडी की ओर से समन भेजा जा रहा है. सातवें समन में ईडी ने हेमंत सोरेन से कहा था कि पूछताछ के लिए जगह, वक्त और तारीख बताने के लिए कहा था. दिसंबर के अंतिम सप्ताह में भेजे गए इस समन में झारखंड के सीएम को तीन दिन में जवाब देने के लिए कहा गया था. लेकिन, हेमंत सोरेन ने समय सीमा खत्म होने के बाद अपना जवाब ईडी को भेजा. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि ईडी को हेमंत सोरेन ने क्या जवाब दिया.

सूत्रों की मानें, तो ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री को यह चेतावनी भी दी थी कि अगर इस बार भी वह जांच एजेंसी के साथ सहयोग नहीं करते हैं, तो वह पीएमएलए के प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई करेगी. सातवें समन के देर से भेजे गए जवाब में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष ने ईडी पर मीडिया ट्रायल कराने का आरोप लगाया. उन्होंने ईडी की कार्रवाई को गैरकानूनी करार देते हुए उस पर राजनीति से प्रेरित होकर उन्हें (हेमंत सोरेन को) परेशान करने का आरोप लगाया. इससे पहले मुख्यमंत्री ने 12 दिसंबर को ईडी को जो पत्र भेजा था, उसमें कहा था कि उनकी और पारिवारिक संपत्ति वैध स्रोतों से खरीदी गयी है. आयकर में सब कुछ घोषित है. आयकर विभाग ने उनके द्वारा दाखिल ब्योरे पर कोई आपत्ति नहीं की है. इन सारे तथ्यों के बावजूद अगर इडी को कोई जानकारी चाहिए, तो वह देने के लिए तैयार हैं.

Also Read: सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार पिंटू और साहिबगंज डीसी समेत तीन को ईडी का समन, जानें क्या है मामला

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें