30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: हेमंत सोरेन सरकार व सीएम को ईडी द्वारा भेजे गए समन पर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता?

सीएम आवास में बुधवार को झारखंड के सियासी कयासों पर विराम देने व संभावनाओं को लेकर सत्ताधारी गठबंधन दलों के विधायकों की बैठक हुई थी. आखिरकार इसमें तय हुआ कि नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा. हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री हैं और रहेंगे.

रांची: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. इस दौरान ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा सीएम हेमंत सोरेन को भेजे गए समन पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी के समन का जवाव दे दिया है. आपको बता दें कि बुधवार को सीएम आवास में झारखंड के सियासी कयासों पर विराम देने व संभावनाओं को लेकर सत्ताधारी गठबंधन दलों के विधायकों की बैठक हुई थी. आखिरकार इसमें तय हुआ कि नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा. हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री हैं और रहेंगे.

हेमंत सोरेन सीएम हैं और आगे भी बने रहेंगे

झारखंड की राजधानी रांची, साहिबगंज और हजारीबाग के कई ठिकानों समेत पश्चिम बंगाल एवं राजस्थान तक में हुई प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी के बीच हुई झारखंड के सत्ताधारी दल के विधायकों की बैठक बुधवार को खत्म हो गयी. हेमंत सोरेन के इस्तीफे की अटकलों के बीच सत्ताधारी गठबंधन दलों के विधायकों की बैठक से निकलने के बाद कांग्रेस के नेता प्रदीप यादव ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज की बैठक में 43 विधायक शामिल हुए. इस बैठक में जो बात निकलकर आई, वो यह कि हेमंत सोरेन आज हमारे मुख्यमंत्री हैं और कल भी हमारे मुख्यमंत्री रहेंगे.

Also Read: झारखंड में ईडी की बड़ी कार्रवाई, सीएम हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार पिंटू समेत कई करीबियों के ठिकानों पर रेड

विधायकों ने एकजुटता का दिया भरोसा

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में बुधवार को सत्ताधारी गठबंधन दलों के विधायकों की बैठक सीएम आवास में हुई. बैठक में राज्य के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने पूरे घटनाक्रम पर अपनी बात रखी और अपने विधायकों को उससे अवगत कराया. इसके बाद सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति अपना पूरा विश्वास जताया. उन्होंने कहा कि वे हमेशा उनके साथ हैं और आगे भी बने रहेंगे. हर हाल में आईएनडीआईए के सभी विधायक एकजुट हैं. मुख्यमंत्री और राज्य सरकार के खिलाफ किसी भी साजिश को सफल नहीं होने देंगे. विधायकों ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार विकास और जनहित में लगातार कार्य कर रही है और यह निरंतर जारी रहेगा.

Also Read: VIDEO : हेमंत सोरेन सीएम थे और रहेंगे, विधायकों की बैठक में हुआ फैसला

बैठक में शामिल हुए सरफराज अहमद

विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने कहा कि प्रिकॉशन इज बेटर दैन क्योर. झारखंड विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले डॉ सरफराज अहमद भी विधायकों की इस बैठक में शामिल हुए. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि पार्टी को जरूरत थी. इसलिए उन्होंने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है. जब जरूरत पड़ेगी, पार्टी इसका इस्तेमाल कर सकती है. यह पूछे जाने पर कि इस्तीफा देने के बाद वह विधायक नहीं रहे. फिर विधायक दल की बैठक में कैसे शामिल हुए. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता डॉ सरफराज अहमद ने कहा कि मुझे बैठक में बुलाया गया था. इसलिए मैं बैठक में शामिल हुआ. गांडेय के पूर्व विधायक से जब पूछा गया कि झारखंड विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद भी आप मुस्कुरा रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि उनका लंबा राजनीतिक इतिहास रहा है. वे लंबे समय तक विधायक रहे हैं. इस्तीफे की वजह से उन्हें कोई परेशानी नहीं है.

Also Read: VIDEO : अभिषेक प्रसाद पिंटू के नींद खुलने से पहले पहुंची ईडी की टीम, जानिए ED Raid के दौरान क्या-क्या हुआ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें