31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: चंपई सोरेन के शपथ लेने के बाद हैदराबाद शिफ्ट हुए गठबंधन के 43 नेता, एक फरवरी को रद्द हो गयी थी उड़ान

गठबंधन के 36 विधायक शुक्रवार को रांची से हैदराबाद पहुंच गए. सभी विधायक चार्टर प्लेन से हैदराबाद पहुंचे. आपको बता दें कि गठबंधन (झामुमो व कांग्रेस) के विधायक गुरुवार को भी हैदराबाद रवाना होने के लिए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचे थे, लेकिन मौसम खराब होने के कारण हैदराबाद की उड़ान रद्द हो गयी थी.

रांची: झारखंड में चंपई सोरेन की सरकार है. मुख्यमंत्री के रूप में चंपई सोरेन ने शुक्रवार (दो फरवरी) को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. इधर, गठबंधन के 43 नेता रांची से हैदराबाद पहुंच गए. सभी विधायक चार्टर प्लेन से हैदराबाद पहुंचे. आपको बता दें कि गठबंधन (झामुमो व कांग्रेस) के विधायक गुरुवार को भी झारखंड की राजधानी रांची से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद रवाना होने के लिए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचे थे, लेकिन मौसम खराब होने के कारण हैदराबाद की उड़ान रद्द हो गयी थी और सभी विधायक वापस लौट आए थे.

राज्यपाल ने चंपई सोरेन को सीएम के रूप में दिलाई शपथ

झारखंड में अब चंपई सोरेन की सरकार है. जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन की ईडी द्वारा गिरफ्तारी (31 जनवरी) के बाद गुरुवार को सियासी सस्पेंस खत्म हो गया. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने चंपई सोरेन को सरकार बनाने के लिए गुरुवार की देर रात आमंत्रित किया था. शुक्रवार को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण सामारोह में चंपई सोरेन को झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस अवसर पर राज्यपाल ने आलमगीर आलम एवं सत्यानंद भोक्ता को मंत्रिपरिषद के सदस्य के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इधर, गठबंधन के 43 नेता चार्टर प्लेन से रांची से हैदराबाद निकल पड़े. करीब साढ़े चार बजे ये हैदराबाद एयरपोर्ट पहुंचे.

Also Read: झारखंड: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के प्रधान सचिव नियुक्त किए गए विनय चौबे, हेमंत सोरेन के भी रहे थे प्रधान सचिव

एक फरवरी को खराब मौसम के कारण उड़ान हो गयी थी रद्द

एक फरवरी को गठबंधन के विधायक हैदराबाद जाने के लिए सर्किट हाउस से रांची एयरपोर्ट पहुंचे. इनके पहुंचने से पहले दो चार्टर प्लेन रांची एयरपोर्ट पर तैयार थे. हैदराबाद जाने के लिए ये चार्टर प्लेन में काफी देर बैठे रहे, लेकिन मौसम खराब होने के कारण उड़ान रद्द हो गयी. वे हैदराबाद नहीं जा सके और वापस सर्किट हाउस लौट आना पड़ा. दो फरवरी को ये हैदराबाद पहुंचे. एक फरवरी को रांची एयरपोर्ट ने बन्ना गुप्ता ने जानकारी दी थी कि मौसम खराब होने के कारण वापस लौटना पड़ा. हैदराबाद जानेवाले विधायकों में झामुमो व कांग्रेस के विधायक शामिल हैं.

Also Read: PHOTOS: झारखंड में अब चंपई सोरेन सरकार, देखें शपथ ग्रहण की खास तस्वीरें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें