1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. case registered in acb for 50 crore drug purchase case investigation started srn

50 करोड़ की दवा खरीद मामले में एसीबी में मामला दर्ज, जांच शुरू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
50 करोड़ की दवा खरीद मामले में गड़बड़ी को लेकर एसीबी ने प्रिलिमनरी इंक्वायरी ( पीई) दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी
50 करोड़ की दवा खरीद मामले में गड़बड़ी को लेकर एसीबी ने प्रिलिमनरी इंक्वायरी ( पीई) दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : राज्य में करीब 50 करोड़ की दवा खरीद मामले में गड़बड़ी को लेकर एसीबी ने प्रिलिमनरी इंक्वायरी ( पीई) दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है. हालांकि किसी को नामजद आरोपी नहीं बनाया गया है. जांच के दौरान आरोपियों की भूमिका स्पष्ट होने और उनके खिलाफ साक्ष्य मिलने पर एसीबी मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए सरकार से अनुमति लेगी. इसके बाद एसीबी के अधिकारी मामले में आगे की कार्रवाई करेंगे.

जानकारी के मुताबिक एसीबी ने पूरे मामले की गोपनीय रूप से जांच की थी. इस दौरान गोदाम में ही दवा के सड़ने की भी शिकायत मिली थी. लेकिन दवा सड़ने से संबंधित बात अभी एसीबी की जांच में सामने नहीं आयी है. उल्लेखनीय है कि कुछ वर्ष पूर्व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जरूरत की दवाइयों की खरीद की गयी थी.

लेकिन दवाइयों को नहीं बांटने और रखरखाव की कमी के कारण ये बर्बाद हो गयी. इसके बाद फिर से दवाइयों की खरीद की गयी. एसीबी ने आरंभिक जांच में बोकारो जिला के कुछ स्थानों पर टीम भेज कर इसका सत्यापन भी कराया था. लेकिन जांच के दौरान दवाइयों के उपयोग से संबंधित कोई जानकारी नहीं मिली.

इसके बाद रिपोर्ट सरकार के पास भेजकर मामले में खुले रूप से जांच के लिए पीई दर्ज करने की अनुमति मांगी थी. मुख्यमंत्री के स्तर से जांच के लिए अनुमति मिलने के बाद फाइल वापस निगरानी मंत्रीमंडल विभाग के पास भेज दी गयी थी. निगरानी मंत्रिमंडल विभाग से अनुमति मिलने के बाद एसीबी ने मामला दर्ज कर जांच करने की कार्रवाई की है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें