17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजधानी में चारों तरफ मची है क्रिसमस गैदरिंग की धूम, पास आओ विश्वासियों, आनंद करते आओ…रही गूंज ये गीत

राजधानी रांची में चारों तरफ क्रिसमस गैदरिंग की धूम मची है. पास आओ विश्वासियों, आनंद करते आओ...जैसे क्रिसमस के गीत गूंज रहे हैं. शहर के कई इलाकों में क्रिसमस गैदरिंग का आयोजन हुआ है.

राजधानी रांची के जीइएल चर्च सेंट्रल काउंसिल की क्रिसमस गैदरिंग में मुख्य अतिथि डिप्टी मोडरेटर जोसफ सांगा ने कहा कि बालक यीशु के जन्म के संबंध में गड़ेरियों को संदेश सुनाया गया था कि तुम्हें डरने की जरूरत नहीं है. यह बड़े आनंद का समाचार है. डिप्टी मोडरेटर ने कहा कि हमारे लिए कई तरह के भय हो सकते हैं, मृत्यु या अन्य प्रकार के भय. पर यीशु इस जगत में आये जो उद्धारकर्ता हैं. शांति दाता हैं और मुक्तिदाता हैं. मोडरेटर बिशप जोहन डांग ने कहा कि ईश्वर के प्रेम और शांति की छाया राष्ट्रों के बीच नफरत और हिंसा पर हावी हो जाये. क्रिसमस का अवसर और इसकी भावना दुनिया में शांति लाये. इस अवसर पर मौजूद लोगों ने क्रिसमस गीते गाये.

ये थे मौजूद : बिशप मार्शल केरकेट्टा, बिशप लोलस मिंज, बिशप मुरल बिलुंग, बिशप सीमांत तिर्की, महासचिव ईश्वर दत्त कंडुलना, अटल खेस, सोलोमन जॉन, बिशप जॉनसन लकड़ा, प्रेमानंद सोरेंग, रेव्ह अनूप जॉली भेंगरा, रेव्ह अनूप इंदवार, रेव्ह निरल बागे व अन्य मौजूद थे.

स्पर्श व आवेग बैंड ने लाइव परफॉर्म किया

लोयला मैदान के मेला व क्रिसमस गैदरिंग में गुरुवार को स्पर्श व आवेग बैंड ने परफॉरमेंस से युवाओं में खासा उत्साह भर दिया. स्पर्श बैंड ने अंग्रेजी कैराल ‘जिंगल बेल जिंगल बेल…, मेरीज बॉय चाइल्ड जीसस क्राइस्ट वॉज बोर्न ऑन क्रिसमस डे…आदि पेश किये. आवेग बैंड ने नागपुरी क्रिसमस गीत ‘शीत पानी झराय…’, ‘चरनी के ऊपरे का तारा का तारा टिम टिम चमकेला… से लोगों के कदमों को थिरकने पर विवश कर दिया.

बार भवन में क्रिसमस गैदरिंग का हुआ आयोजन

बार भवन में गुरुवार को क्रिसमस गैदरिंग हुई. महिला व पुरुष अधिवक्ताओं ने कैरोल गाकर न्यायायुक्त एके रॉय, न्यायिक पदाधिकारी व अधिवक्ताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया. अध्यक्षता संजय विद्रोही ने की. मौके पर जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष शंभु अग्रवाल, उपाध्यक्ष बीके रॉय, कोषाध्यक्ष मुकेश केसरी, पवन खत्री, दीनदयाल, वीरेंद्र प्रताप, शोषण नाग, रामकृष्ण, संजय तिवारी मौजूद थे.

एनडब्ल्यूजीइएल चर्च में क्रिसमस गैदरिंग

एनडब्ल्यूजीइएल चर्च के सिनाेड कार्यालय, गोस्सनर कंपाउंड में क्रिसमस गैदरिंग हुई. भला चला जाब झुमी झुमी के बैतुलहम गांव देखेक ले… जैसे गीत गूंज उठे. आर्चबिशप राजीव सतीश टोप्पो ने कहा कि बाइबल के अनुसार परमेश्वर ने जगत से ऐसा प्रेम किया कि उन्होंने अपना इकलौता पुत्र दे दिया, ताकि जो कोई उस पर विश्वास करे वह नाश न हो. वह अनंत जीवन पाये. उन्होंने कहा कि यह आनंद हर व्यक्ति के लिए है. यीशु के उद्धार का मार्ग सबके लिए खुला हुआ है. लोगों का जन्म जीने के लिए होता है, लेकिन ईसा मसीह ने मरने के लिए जन्म लिया. लेकिन उनकी मृत्यु के द्वारा ही हमें उद्धार मिला है. यीशु से हमें न सिर्फ जीवन मिलता है, बल्कि बहुतायत का जीवन मिलता है. इससे पूर्व बिशप निस्तार कुजूर ने भी संदेश दिया. इस अवसर पर जोलजस कुजूर, फिलिप तिर्की, डॉ जेपी मिंज, अलबेल लकड़ा, धनकुमार बखला, रेव्ह असफ तिग्गा, एलम बेक, रेव्ह नीलम तिग्गा, रेव्ह शशि मिंज, रेव्ह यीशु नासरी मिंज, सोलोमन एक्का, प्रेम तिर्की आदि मौजूद थे.

बिशप्स काउंसिल की क्रिसमस गैदरिंग

झारखंड बिशप्स काउंसिल की क्रिसमस गैदरिंग पेंटीकोस्टल होलीनेस चर्च, कांके में बिशप अनिल रेभेन की अध्यक्षता में हुई. बिशप जयवंत तिर्की ने कहा कि यीशु का जन्म सभी लोगों के लिए परमेश्वर के प्रेम का एक प्रकटीकरण है. बिशप सुरेश सांगा ने कहा कि यीशु के नाम में आज भी शांति, चंगाई, क्षमा और उद्धार मिलता है. यीशु का जन्मोत्सव प्रेम और आनंद का त्योहार है. बिशप अनिल रेभेन ने कहा कि ज्योतिषियों को दिखा तारा समस्त मनुष्यों के लिए संदेश है. बिशप एमएम पांडा ने कहा कि कई भविष्य वक्ताओं ने यीशु की भविष्यवाणी की थी, जो पूरी हुई. बिशप डेनिएल पुनराज ने कहा कि यीशु मसीह का जन्म हमें प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है. बिशप याकूब मसीह ने कहा कि यीशु का जन्म गरीबों, दीन दुखियों और सभी मनुष्य के लिए हुआ है.

Also Read: चाईबासा : क्रिसमस ट्री और सांता क्लॉज की ड्रेस से सजा बाजार, चरनी सेट व सजावटी सामान की बढ़ी बिक्री

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें