उप राष्ट्रपति नायडू आज शहर में सुरक्षा की तैयारी पूरी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : उप राष्ट्रपति के रांची आगमन और कार्यक्रम को लेकर रांची पुलिस ने सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली है. जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट से लेकर राजभवन और कार्यक्रम स्थल पर रूट लाइनिंग में सुरक्षा को लेकर तीन हजार जवान व अफसर तैनात रहेंगे. जवानों व अफसरों को ड्यूटी के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस लाइन में ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने ब्रीफ किया.

इसके साथ ही शनिवार को एयरपोर्ट से राजभवन तक कारकेड का रिहर्सल भी किया गया. एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद उप राष्ट्रपति हीनू चौक, बिरसा चौक, सेटेलाइट चौक, अरगोड़ा चौक और न्यू मार्केट चौक होते हुए राजभवन जायेंगे. इसके बाद वहां से कार्यक्रम स्थल.
इस दौरान रूट में सामान्य यातायात व्यवस्था पर पाबंदी लगा दी जायेगी. कारकेड के आगे बढ़ने पर पिछले रास्ते या चौक को आवश्यकता अनुसार समय पर खोल दिया जायेगा, ताकि आम लोगों को परेशानी न हो.
इस दौरान कारकेड के दोनों ओर रूट पर अवैध पार्किंग वर्जित रहेगा. अवैध पार्किंग करने पर मोटरयान अधिनियम के तहत कार्रवाई की जायेगी. इसके साथ ही कारकेड के मार्ग में किसी दूसरे वाहन का प्रवेश वर्जित रहेगा. यही व्यवस्था उप राष्ट्रपति के जाने के दौरान होगी.
एयरपोर्ट पहुंचने के लिए चार वैकल्पिक मार्ग चिह्नित किये गये हैं : हेथू-तुंबागुटू करमटोली- कुम्हाहुटू और कुटियातू चौक होते हुए वाया रिंग रोड खरसीदाग व दूसरी ओर सदाबहार चौक नामकुम, हेथू-तुंबागुटू-बड़काटोली, चंदाघासी भाया भुसूर मार्ग भाया रिंग रोड, आर्मी एविऐशन कैंप एयरपोर्ट मैदान पोखरटोली-नीम चौक-ख्वाजा नगर से मनिटोला वाया डोरंडा हाइकोर्ट होते हुए और सिंहमोड़ लटमा-लटमा रोड होते हुए हेथू-बिरसा मुंडा एयरपोर्ट.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें