27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तालाब के गंदे पानी को देख सीएम नाराज, कहा- तालाब को छोटा न करें

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने युवा दिवस के मौके पर रविवार को विवेकानंद सरोवर (रांची झील) में स्थापित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद विवेकानंद सरोवर के निरीक्षण और आसपास की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि विवेकानंद […]

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने युवा दिवस के मौके पर रविवार को विवेकानंद सरोवर (रांची झील) में स्थापित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.
इसके बाद विवेकानंद सरोवर के निरीक्षण और आसपास की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि विवेकानंद की आदमकद प्रतिमा और तालाब के सौंदर्यीकरण के काम से कुछ फायदा, तो हुआ नहीं, बल्कि इस काम से तालाब को और भी काफी छोटा कर दिया गया. तालाब के गंदे पानी को देख मुख्यमंत्री नाराज भी दिखे. वहीं, सौंदर्यीकरण के नाम पर सिकुड़ते जा रहे तालाब की स्थिति पर चिंता भी जतायी. कहा कि किसी भी हाल में तालाब को और छोटा न करें.
युवा शक्ति अपनी ऊर्जा व क्षमता राज्य के नवनिर्माण में लगायें : तालाब का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने भारतीय दर्शन को पूरे विश्व में स्थापित किया. स्वामी विवेकानंद ने झारखंड का नाम भी देश और दुनिया में अंकित करने का काम किया है.
उनके विचार और आदर्श युवाओं में शक्ति एवं सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. उनके विचार आज भी प्रासंगिक हैं. युवा शक्ति अपनी ऊर्जा व क्षमता राज्य के नवनिर्माण में लगायें. मुख्यमंत्री ने झारखंड के युवाओं को राष्ट्र सेवा के लिए सदैव समर्पित रहने का आह्वान किया.
राज्य की प्रगति युवा शक्ति में निहित
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे राज्य एवं देश की प्रगति युवा शक्ति में निहित है. युवाओं के बल पर झारखंड विकास के पथ पर एक नया आयाम स्थापित कर सकेगा. उन्होंने युवाओं को अपने कार्य क्षमता पर भरोसा रखते हुए निर्भीक होकर किसी भी काम को पूरा करने का संदेश दिया. मुख्यमंत्री ने स्वामी जी की संवेदनशीलता, त्याग और समर्पण को जीवन में आत्मसात करने की अपील की.
युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं विवेकानंद : मंत्री
मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती को पूरे देश में राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं. स्वामी विवेकानंद ने युवाओं को एक संदेश दिया था उठो जागो और तब तक नहीं रुको, जब तक लक्ष्य प्राप्त ना हो जाये.
उन्होंने सभी से स्वामी विवेकानंद के विचारों और आदर्शों को आत्मसात करने की अपील की. इस अवसर पर पर्यटन, कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के सचिव राहुल शर्मा, भवन निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार, रामकृष्ण मिशन आश्रम के स्वामी भवेशानंद, महुआ माजी, मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल जी तिवारी, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के निदेशक अनिल कुमार सिंह, एसडीओ रांची लोकेश मिश्रा समेत एनसीसी के कैडेट मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें