26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नहीं पूरी हो रही नींद, शुगर लेवल बढ़ने के कारण इंसुलिन का डोज बढ़ाकर 90 यूनिट किया गया, लालू प्रसाद को छह बार चुभाेई जाती है सूई, ले रहे हैं 18 किस्म की दवाएं

राजीव पांडेय, रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद अनियंत्रित शुगर से पीड़ित हैं. इस कारण उन्हें जांच और दवा के लिए दिनभर में छह बार सूई चुभोई जाती है. तीन बार शुगर की जांच के लिए और तीन बार इंसुलिन देने के लिए. लालू प्रसाद करीब 15 […]

राजीव पांडेय, रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद अनियंत्रित शुगर से पीड़ित हैं. इस कारण उन्हें जांच और दवा के लिए दिनभर में छह बार सूई चुभोई जाती है. तीन बार शुगर की जांच के लिए और तीन बार इंसुलिन देने के लिए. लालू प्रसाद करीब 15 बीमारियों से पीड़ित हैं, इसलिए उन्हें एक दिन में 18 किस्म की दवाएं दी जा रही हैं.
लालू प्रसाद इन दिनों काफी तनाव में भी हैं. इसकी वजह उनके बड़े बेटे तेज प्रताप को माना जा रहा है. लालू प्रसाद की दिनचर्या पूरी तरह बिगड़ गयी है. वह रात में अचानक उठ जाते हैं. इससे उनकी नींद पूरी नहीं हो पा रही है. तनाव के कारण लालू प्रसाद का शुगर लेवल भी बढ़ गया है. शुक्रवार को लालू प्रसाद की स्वास्थ्य जांच की गयी, जिसमें शुगर का लेवल 168 पाया गया.
शुगर का लेवल बढ़ जाने के कारण इंसुलिन का डोज बढ़ा दिया गया है. दिनभर में उनको अब 90 यूनिट इंसुलिन दी जा रही है. डॉक्टरों का कहना है कि लालू प्रसाद को दिये जाने वाले इंसुलिन की यह अब तक की अधिकतम मात्रा है. लेकिन शुगर लेवल में कमी नहीं होने के कारण इसे बढ़ाया गया है.
तेज प्रताप पर नहीं पड़ रहा मेडिकल बुलेटिन का असर
लालू प्रसाद के मेडिकल बुलेटिन की क्लिप तेज प्रताप को भेजा जा रहा है, ताकि उन्हें उनके पिता की बीमारी की स्थिति पता चले, लेकिन तेज प्रताप पर कोई असर नहीं पड़ रहा है. सूत्रों की मानें तो तेज प्रताप के दोस्तों के व्हाट्सएप पर मेडिकल बुलेटिन भेजा जाता है. इसके बावजूद वह पत्नी से तलाक लेने के निर्णय को वापस नहीं ले रहे हैं.
तीन बार शुगर की जांच
तीन बार इंसुलिन देने के लिए दी जाती है सूई
बड़े बेटे की निजी जिंदगी में चल रही उथल-पुथल के कारण परेशान हैं लालू
शुगर की जांच व दवा के लिए छह बार सूई चुभाई जाती है, लेकिन यह आवश्यक है. 18 किस्म की दवाएं भी दी जा रही हैं. शुक्रवार को बीपी व शुगर बढ़ा आया है. इंसुलिन का डोज बढ़ा कर 90 यूनिट कर दी गयी है. तनाव को दूर करने के लिए काउंसेलिंग जारी है.
डॉ डीके झा, फिजिसियन, रिम्स
तनाव से ब्लड प्रेशर बढ़ा
तनाव के कारण लालू प्रसाद का ब्लड प्रेशर भी बढ़ रहा है. शुक्रवार को उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ पाया गया. ब्लड प्रेशर 150/80 मिला. डॉक्टरों का मानना है कि इसकी मूल वजह लालू प्रसाद का तनावग्रस्त व दुखी होना है. अगर समय पर इसे नियंत्रित नहीं किया गया, तो तनाव उन पर हावी हो जायेगा. हालांकि, लालू प्रसाद पहले से ही डिप्रेशन की दवा खा रहे हैं. लेकिन वर्तमान में उनका डोज नहीं बढ़ाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें