35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पीएम के साथ हो चुकी है बैठक : नितिन गडकरी

रांची : चुनाव आयोग ने बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी है. प्रणब मुखर्जी के बाद देश का अगला राष्ट्रपति कौन होगा? इस सवाल का जवाब अभी तक मिल नहीं पाया है. भाजपा ने अपने पत्ते साफ नहीं किये हैं लेकिन प्रभात खबर के दफ्तर में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय […]

रांची : चुनाव आयोग ने बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी है. प्रणब मुखर्जी के बाद देश का अगला राष्ट्रपति कौन होगा? इस सवाल का जवाब अभी तक मिल नहीं पाया है. भाजपा ने अपने पत्ते साफ नहीं किये हैं लेकिन प्रभात खबर के दफ्तर में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अहम खुलासे किये.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रभात खबर के ‘संवाद’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया. एक सवाल के जवाब में नितिन गडकरी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हमारी बैठक हो चुकी है. उचित समय पर पार्टी निर्णय लेगी. अध्यक्ष और प्रधानमंत्री तय करेंगे कि विपक्ष से कब बात करना है.इस संदर्भ में मीडिया के सामने मैं किसी तरह की कोई घोषणा नहीं करूंगा.
गौरतलब है कि कल मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने घोषणा करते हुए कहा कि 17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग होगी. उधर विपक्षी दलों के बीच चुनाव को लेकर कई दौर का बैठक हो चुका है. कांग्रेस ने अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि बीजेपी अगर राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर कोई पहल नहीं करती है तो विपक्ष आम सहमति वाला उम्मीदवार खड़ा करेगा.
राष्ट्रपति के दौड़ में कई नाम है आगे
मीडिया कयासों की माने तो राष्ट्रपति के रेस में कई नाम शामिल है. झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मूर्मू, समाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलौत, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, शहरी विकास मंत्री एम वैंकेया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के नाम भी शामिल है. पूर्व गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के नाम की भी चर्चा है.उधर विपक्ष की ओर से शरद यादव और शरद पवार के नाम भी संभावित राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में लिया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें