26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निहार कंपनी के नाम पर बाजार में बेचता था नकली नारियल तेल, अब खायेगा जेल की हवा

छतरपुर : झारखंड के पलामू जिले के छतरपुर बाजार में देश में सुगंधित तेल बनाने वाली निहार कंपनी के नाम पर नकली नारियल तेल और आंवला सरसो तेल बेचने का मामला प्रकाश में आया है. नामी-गिरामी कंपनी के नाम पर नकली तेल बाजार में बेचने के फेर में एक आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया […]

छतरपुर : झारखंड के पलामू जिले के छतरपुर बाजार में देश में सुगंधित तेल बनाने वाली निहार कंपनी के नाम पर नकली नारियल तेल और आंवला सरसो तेल बेचने का मामला प्रकाश में आया है. नामी-गिरामी कंपनी के नाम पर नकली तेल बाजार में बेचने के फेर में एक आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

इसे भी देखें : डाबर कंपनी के नाम पर बेचा जा रहा नकली 550 बोतल गुलाब जल बरामद

देश में सुगंधित तेल निर्माता कंपनी मैरिको कंपनी के मुख्य जांचकर्ता रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि बाजार में निरीक्षण के दौरान पाया कि कई दुकानों में मेरी कंपनी मैरिको निहार की पैराशूट नारियल और आंवला सरसो तेल बेचा जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस की मदद से थाना के ठीक पीछे स्थित शंभू साव की दुकान और घर में छापामारी की गयी. उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान शंभू साव की दुकान और घर से नकली तेल बरामद करने के बाद उसके खिलाफ स्थानीय पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है.

नकली तेल बाजार में बेचे जाने और पुलिस की ओर से की गयी इस कार्रवाई के बाद स्थानीय दुकानदारों में हड़कंप मच गयी. आनन-फानन में बाजार में नकली उत्पाद बेचने वाले बड़े-बड़े नकलचियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग के पास चमिनियार आहार की पहाड़ी पर करीब 15 लाख रुपये लागत के नकली निहार नारियल तेल और उसके स्टिकर जलाकर नष्ट कर दिया. स्थानीय दुकानदारों के इस कारनामे की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया.

मैरिको निहार कंपनी के जांचकर्ता के आरोप

कंपनी के मुख्य जांचकर्ता रंजीत के अनुसार, बाजार के जानेमाने व्यापारी इस धंधे में पिछले कई वर्षों से लगे हैं और उन्होंने अब तक करोड़ों रुपये का नकली तेल बाजार में बेचकर लोगों को ठगने का काम किया है. उन्होंने कहा कि बाजार में हो रहे इस प्रकार के गोरखधंधे का खुलासा होने के बावजूद स्थानीय पुलिस नकलचियों के सरगना तक पहुंचने में नाकामयाब रही है. उनका कहना है कि पुलिस की कार्रवाई में छोटा गूर्गा ही जाल में फंस पाया है.

क्या कहता है आरोपी

वहीं, नकली नारियल तेल बेचने के मामले में गिरफ्तार आरोपी शंभू साव का कहना है कि वह निहार ब्रांड का नकली तेल बाजार में बेचता नहीं है. उसका काम केवल नारियल तेल के डिब्बों पर निहार नारियल तेल और आंवला सरसो तेल का स्टीकर चिपकाने का है. इसके एवज में उसे एक स्टीकर चिपकाने के बदले एक रुपये का भुगतान किया जाता है. इसके साथ ही, उसने पुलिस को यह भी बताया कि उसे इस बात की जानकारी नहीं है कि इस गोरखधंधे का मुख्य सरगना कौन है. उसे तो केवल स्टीकर चिपकाने का काम दिया गया है.

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

इस मसले पर थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने बताया कि नकली तेल के गोरखधंधे का मुख्य सरगना अभी पकड़ा नहीं गया है. उन्होंने कहा कि जिसे गिरफ्तार किया गया है, वह छोटा व्यापारी है, लेकिन इस मामले का मुख्य सरगने की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की ओर सघन कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस को जल्द ही सफलता हासिल हो जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें