1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. mandar by election 1349 votes cast so far in mandar assembly by election maximum in bedo rgj

Mandar By-Election: मांडर विधानसभा उपचुनाव में अब तक 13.49 % पड़े वोट, बेड़ो में सर्वाधिक वोटिंग

मांडर विधानसभा उपचुनाव में अब तक 13.49 फीसदी वोट पड़े हैं. मांडर विधानसभा क्षेत्र के पांच प्रखंडों में मतदान हो रहे हैं. वोटिंग परसेंटेज के आंकड़े के अनुसार चान्हो प्रखंड में 12.30%, मांडर प्रखंड में 12.26, बेड़ो प्रखंड में 14.60%, इटकी प्रखंड में 13.37% और लापुंग प्रखंड में 14.10% वोट पड़े हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: मांडर विधानसभा उपचुनाव में मतदान करते लोग
Jharkhand News: मांडर विधानसभा उपचुनाव में मतदान करते लोग
फोटो. प्रभात खबर

Mandar By-Election: मांडर विधानसभा उपचुनाव में अब तक 13.49 फीसदी वोट पड़े हैं. मांडर विधानसभा के तहत आने वाले पांच प्रखंडों में मतदान हो रहे हैं. निर्वाचन आयोग की ओर से जारी वोटिंग परसेंटेज के आंकड़े के अनुसार चान्हो प्रखंड में 12.30%, मांडर प्रखंड में 12.26, बेड़ो प्रखंड में 14.60%, इटकी प्रखंड में 13.37% और लापुंग प्रखंड में 14.10% वोट पड़े हैं.

गंगोत्री कुजूर ने किया मतदान

मांडर विधानसभा उपचुनाव में 14 प्रत्याशी मैदान में हैं. इन 14 प्रत्याशियों में भाजपा की प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर ने मतदान किया. इसके अतिरिक्त कांग्रेस से शिल्पी नेहा तिर्की, निर्दलीय प्रत्याशी देवकुमार धान सहित अन्य प्रत्याशी मैदान में हैं. कुल 14 प्रत्याशियों में आठ प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

लोगों में चुनाव को लेकर उत्साह

चल रहे मतदान में लोगों का उत्साह काफी देखने को मिल रहा है. पांचों प्रखंड के लगभग सभी मतदान केंद्रों में लोगों की कतार लगी हुई है. मतदान का शुरुआत थोड़ा धीमा जरूर रहा, लेकिन चढ़ते दिन के साथ वोटिंग की रफ्तार भी बढ़ी है.

चार सहायक मतदान केंद्र के साथ कुल 433 मतदान केंद्र

मांडर विधानसभा उपचुनाव में 14 प्रत्याशी मैदान में हैं. वहीं इस विधानसभा में साढ़े तीन लाख से अधिक मतदाता हैं, जो आज प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए चार सहायक मतदान केंद्र के साथ कुल 433 मतदान केंद्र बनाए गये हैं. इसमें 141 अति संवेदनशील, 218 संवेदनशील, 74 सामान्य केंद्र और 55 वल्नरेबल बूथ हैं.

दिव्यांग और वृद्धों के लिए विशेष व्यवस्था

प्रशाासन ने दिव्यांग और वृद्धों के लिए विशेष व्यवस्था की है. बेड़ो में 108 मतदान केंद्रों पर 85,347 मतदाता वोटिंग करेंगे. अधिकांश केंद्रों में मतदान का काम शुरू हो चुका है. इटकी क्षेत्र के बूथ नंबर 338 गजेंद्र मध्य विद्यालय मतदान केंद्र में मतदाताओं के आने की प्रक्रिया चल रही है. मांडर विधानसभा के पांच प्रखंड बेड़ो,मांड़र,चान्हो, ईटकी व लापुंग में मतदान चल रहा है. बताते चलें कि मांडर विधानसभा सीट बंधू तिर्की की विधायकी जाने से खाली हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें