खूंटी : बस ने ट्रक में मारी टक्कर, दो यात्रियों की मौत, 28 घायल, घायलों से मिले अर्जुन-बाबूलाल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची/खूंटी : रांची-खूंटी मार्ग पर जियारप्पा गांव के समीप शुक्रवार की दोपहर लगभग डेढ़ बजे भीषण सड़क दुर्घटना हुई. रांची से खूंटी जा रही गुड़िया नामक बस के चालक ने विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक में सीधे टक्कर मार दी. उस वक्त बस यात्रियों से भरी थी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि यात्री एक-दूसरे पर गिरने लगे. कई यात्री सीट पर बैठे-बैठे सामने वाली सीट से टकरा गये. इस हादसा में दो की मौत हो गयी. इनमें घटनास्थल से रिम्स लाने के क्रम में एक पुरुष यात्री (40) की मौत हो गयी. उनकी पहचान नहीं हो पायी है. जबकि एक महिला यात्री पूनम रजक (38) की मौत इलाज के दौरान रिम्स में हो गयी.

दुर्घटना में ट्रक चालक अंदर फंस गया था. गैस कटर का प्रयोग कर उसे ट्रक से बाहर निकाला गया. वहीं कुल 28 यात्री घायल हो गये. 26 घायलों को खूंटी सदर अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया. जबकि दो का खूंटी सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. जहां ट्रामा सेंटर में उनका इलाज किया जा रहा है. घायलों में चार घायल रांची के निवासी है.

रिम्‍स में मची अफरा-तफरी

एक साथ इतनी तादाद में घायलों के रिम्स पहुंचने पर वहां भी अफरा-तफरी मच गयी थी. रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह व अन्य चिकित्सक इलाज की पूरी व्यवस्था करने में लगे हुए थे. उधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद खूंटी के सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी भी मरीजों से मिलने रिम्स पहुंचे. इधर जानकारी मिलने के बाद सदर डीएसपी दीपक पांडेय, बरियातू थाना प्रभारी सपन महथा व अन्य पुलिसकर्मी घायलों की नाम, पता पूछने और परिजनों की सहायता में लगे हुए थे.

ओवरटेक करने के दौरान हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार रांची से खूंटी जा रही गुड़िया बस जियारप्पा के पास एक वाहन को ओवरटेक करने के चक्कर में सामने से आ रहे ट्रक से भिड़ गयी. जिससे दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये. दुर्घटना के बाद घायल यात्री दर्द से कराह उठे. चीख-पुकार मच गयी. घटना की जानकारी मिलने के बाद तत्काल खूंटी पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं जिले के 108 एंबुलेंस सहित अन्य एंबुलेंस भी मौके पर पहुंचे. स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को बस से निकाल कर सदर अस्पताल भेजा गया. घायलों को अस्पताल पहुंचाने में स्थानीय लोगों ने अहम भूमिका निभायी.

रिम्स में भर्ती घायलों की सूची :

संगीता देवी (35)- नगड़ी

रुबिना गुड़िया (28)- खूंटी

अनाथासना तोपनो (40)-खूंटी

महेंद्र सिंह (24)- खूंटी

अमित नाग (25)- खूंटी

गुरूदयाल टूटी (32)-खूंटी

देतू मुंडा (65)-खूंटी

अज्ञात पुरुष (50)- खूंटी

अज्ञात स्त्री (45)- खूंटी

संजीव कुमार (50)- खूंटी

जमीर अंसारी (60)- खूंटी

आशीषा गुड़िया (35)-खूंटी

सरस्वती कुमारी (23)-खूंटी

अनिल भेंगरा (28)- खूंटी

प्रकाश हेम्ब्रम (33)-खूंटी

अरोन गुड़िया (35)- खूंटी

आशुतोष सिंह (35)- खूंटी

संजय पंडित (30)- साहेबगंज

नारायण मुंडा (49)- तुपुदाना, रांची

संदीप गुड़िया (20)-खूंटी

संजय सिंह (30)- धुर्वा , रांची

नितेश कुमार (12)- नगड़ी रांची

सिकंदर (35)- खूंटी

घायलों से मिलने रिम्स पहुंचे अर्जुन मुंडा व बाबूलाल

खूंटी में हुई सड़क दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मिलने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा व पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी रिम्स के ट्रॉमा सेंटर पहुंचे. दोनों नेताओं ने घायलों के इलाज व चिकित्सा व्यवस्था की जानकारी ली. निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने उन्हें बताया कि मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है. हर संभव मदद की जा रही है. अर्जुन मुंडा व बाबूलाल मरांडी ने घायलों से भी मुलाकात की. दोनों नेता करीब आधा घंटा तक ट्रॉमा सेंटर में रहे. श्री मरांडी ने कहा कि मरीजों को बेहतर इलाज मिल रहा है. रिम्स के डॉक्टर लगे हुए हैं. वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि रिम्स में तत्काल इलाज की व्यवस्था की गयी, जो सराहनीय है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें