ठेका पर काम कर रहे कर्मचारी की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर कंपनी का गेट जाम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुर : जमशेदपुर के जोजोबेड़ा स्थित न्युवोको (पूर्व में लाफार्ज) कंपनी के प्लांट में ठेका कर्मचारी राजेश तिवारी की मौत हो गयी. मृतक गणेश मंडल के ठेका कंपनी में विगत बारह साल से कार्यरत था. ठेका मजदूर राजेश तिवारी की मौत की सूचना पर कंपनी के अस्थायी कर्मचारियों ने टूल टाउन स्ट्राइक कर दिया.

इधर मृतक मजदूर राजेश तिवारी के आश्रित को 30 लाख मुआवजा और एक आश्रित को कंपनी में स्थायी नौकरी देने की मांग को लेकर कांग्रेस सहित अन्य दल के नेताओं ने अपराह्न 11 बजे कंपनी गेट को जाम कर दिया. मृतक राजेश तिवारी बारीगोड़ा का रहने वाला था. बुधवार की रात नाइट शिफ्ट में ड्यूटी आया था.
अहले सुबह तीन बजे कंपनी परिसर में ट्रेन की चपेट में आने से उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. हादसे में उसका दोनों पैर कट गया. हालांकि इलाज के लिए राजेश तिवारी को कंपनी प्रबंधन की ओर से टाटा मेन अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक के परिजनों को लेकर कंपनी गेट के आगे पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता, इंटक नेता राजीव पांडेय, चंदन सिंह, परितोष सिंह, जम्मी भास्कर सहित अन्य नेता जुटे हुए है. मुआवजा की मांग को लेकर कंपनी गेट पर आंदोलन जारी है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें