34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : रेलवे ट्रैफिक कॉलोनी में टाइप-वन और टू क्वार्टर तोड़कर बनेगी मल्टीस्टोरी बिल्डिंग

जमशेदपुर : टाटानगर स्थित रेलवे ट्रैफिक कॉलोनी के बीच अवैध रूप से बने 250 से ज्यादा झुग्गी-झोपड़ी व जर्जर टाइप-1 क्वार्टर को जल्द तोड़कर मल्टीस्टोरी बिल्डिंग बनाया जायेगा. यह निर्देश बुधवार को चक्रधरपुर डिवीजन के एडीआरएम बीके सिन्हा ने दी. श्री सिन्हा ने यह निर्देश बुधवार को टाटानगर स्थित ट्रैफिक कॉलोनी का निरीक्षण के दौरान […]

जमशेदपुर : टाटानगर स्थित रेलवे ट्रैफिक कॉलोनी के बीच अवैध रूप से बने 250 से ज्यादा झुग्गी-झोपड़ी व जर्जर टाइप-1 क्वार्टर को जल्द तोड़कर मल्टीस्टोरी बिल्डिंग बनाया जायेगा.
यह निर्देश बुधवार को चक्रधरपुर डिवीजन के एडीआरएम बीके सिन्हा ने दी. श्री सिन्हा ने यह निर्देश बुधवार को टाटानगर स्थित ट्रैफिक कॉलोनी का निरीक्षण के दौरान दिया. यहां कॉलोनी के बीच में अवैध झोपड़ी, मकान व दुकान से लेकर रेलवे कॉलोनियों का बुरा हाल दिखा. खासकर जहां-तहां गंदगी, रेलवे के पानी, बिजली व क्वार्टर को अवैध इस्तेमाल को एडीआरएम ने गंभीरता से लिया है अौर नियमानुसार इस पर जल्द कार्रवाई के लिए सभी संबंधित पदाधिकारी की तैयारी रहने को कहा.
निरीक्षण में अतिक्रमण किये गये कई जगहों काे चिह्नित करते हुए समूचे कॉलोनी में अवैध अतिक्रमण अौर अव्यवस्थित अवैध निर्माण की सूची बनाने के साथ-साथ अतिक्रमण तोड़े जाने के बाद वहां मल्टीस्टोर बनाने का प्रस्ताव बनाने के लिए भी एडीइएन-1 टाटानगर को निर्देश भी दिया. इसके अलावा चक्रधरपुर डिवीजन के एडीआरएम बीके सिन्हा ने टाटानगर स्थित 55 बेडड रेलवे अस्पताल का निरीक्षण भी किया.
यहां निर्माणाधीन सिविल वर्क, अन्य वर्क व मॉर्डन अस्पताल को लेकर आये हुए नये उपकरणों का निरीक्षण किया. इसके अलावा टाटा रेल अस्पताल के सीएमएस डॉ एसके बेहरा ने एडीआरएम को निर्माणाधीन के समय पर पूरा नहीं होने, एजेंसी द्वारा लापरवाही बरते जाने समेत अन्य ज्वलंत बिंदू पर एडीआरएम का ध्यान आकृष्ट कराया. एडीआरएम ने पूरे मामले मे जल्द उचित कार्रवाई करने का आश्वासन
दिया. निरीक्षण में एडीआरएम के अलावा टाटानगर एरिया मैनेजर विकास कुमार, एडीइएन-1 संजय कुमार समेत अन्य सभी विभागीय पदाधिकारी मौजूद थे.
पांच वर्ष पूर्व 419 जर्जर क्वार्टर टूटे थे
टाटानगर ट्रैफिक कॉलोनी समेत अन्य जगहों पर जर्जर हो चुके अौर बाहरी लोगों द्वारा रेलवे के अवैध कब्जा वाले कुल 419 क्वार्टर को तोड़ा गया था. उस समय पर जर्जर क्वार्टर तो तोड़ने के बाद वहां मल्टीस्टोरी बनाने की डिमांड हुई थी, लेकिन इस पर रेल प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया गया.
टाटा स्टेशन के समीप मल्टी स्टोरी बनाने व ट्रैफिक कॉलोनी से अतिक्रमण हटाने के लिए पुराने मामले से एडीआरएम को मेंस कांग्रेस की टीम ने आज पुन: अवगत कराया. रेलवे कॉलोनी में चीजें व्यवस्थित नहीं रहने से रेलकर्मी व उसका परिवार लंबे समय से परेशान हैं.
शशि मिश्रा, डिवीजनल को-अॉर्डिनेटर, मेंस कांग्रेस, चक्रधरपुर डिवीजन.
ट्रैफिक कॉलोनी में अतिक्रमण हटाने अौर मल्टीस्टोरी बनाने के लिए एडीआरएम से डिमांड किया गया है. ये होने से सैकड़ों रेलकर्मी को फायदा होगा. आज के निरीक्षण से एडीआरएम भी वस्तु स्थिति से अवगत हो गये हैं. उन्होंने जल्द उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया है.
जवाहरलाल, डिवीजनल को-अॉर्डिनेटर, मेंस यूनियन, चक्रधरपुर डिवीजन.
निरीक्षण में कहां क्या मिला
1. ट्रैफिक कॉलोनियों के बीच अवैध रूप से बने 250 से ज्यादा झोपड़ी, एस्वेटस, टीना व प्लास्टिक के छत वाले कई मकान मिले.
2. ट्रैफिक कॉलोनी में दोसा कॉर्नर से लेकर स्काउड यूनिट तक
जर्जर टाइप-1 क्वार्टर, इसमें कई जर्जर व खाली, तो कहीं कब्जा भी मिला.
3. टाटानगर रेल अस्पताल में निर्माणाधीन सिविल वर्क, अन्य वर्क व मॉर्डन अस्पताल को लेकर आये हुए नये उपकरणों को भी देखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें