1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. work not seen even after cm hemant soren order digawar becomes the main road fatal sam

सीएम हेमंत सोरेन के आदेश के बाद भी काम में नहीं दिखी तेजी, दिग्वार मुख्य पथ बना जानलेवा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Jharkhand news, Hazaribagh news : दारू (हजारीबाग) : हजारीबाग जिला अंतर्गत दारू प्रखंड के दिग्वार- कवालु मुख्य पथ पर बना गड्ढा लोगों के लिए जानलेवा बन गया. यह गड्ढा करीब एक माह से दिग्वार मुख्य सड़क पर बना है. इस मुख्य मार्ग पर गड्ढे होने से हर दिन छोटी-बड़ी दुर्घटना घटती ही रहती है. खस्ताहाल सड़क की मरम्मती को लेकर स्थानीय युवक सौरभ ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट कर जानकारी दी थी. मुख्यमंत्री ने इसको संज्ञान में लेते हुए समस्या का समाधान करने का निदेश बीडीओ को दिया था. इसके बावजूद आज भी स्थिति पहले जैसी ही बनी है.

दिग्वार- कवालु मुख्य पथ पर गड्ढे इतने बड़े हैं कि हर दिन दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. अब इस रास्ते से बड़ी गाड़ियों का आना5 जाना पूरी तरह से बंद हो गया है. रविवार को एक ट्रैक्टर इस रास्ते से गुजर रहा था. जैसे ही गड्ढे के पास पहुंचा, तो सड़क धंस गयी, जिससे ट्रैक्टर फंस गया. बड़ी मशक्कत के बाद ट्रैक्टर को बाहर निकाला गया .

मुख्यमंत्री के आदेश पर भी नहीं भरा गया गड्ढा

दिग्वार मुख्य सड़क पर बने गड्ढे की समस्या के समाधान को लेकर स्थानीय युवक सौरभ ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट कर जानकारी दी थी. जिस पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेेते हुए दारू बीडीओ को समस्या का जल्द समाधान करने का आदेश दिया था. बीडीओ रामरतन वर्णवाल एक सितंबर, 2020 को ही गड्ढे बने स्थल की जांच कर लौटे थे, लेकिन एक सप्ताह गुजर जाने के बाद भी गड्ढे की मरम्मत नहीं की जा सकी है.

सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे होने से स्थानीय लोग काफी परेशान हैं. इस मार्ग से दिग्वार पंचायत के अलावा आंगो और चुरचू प्रखंड के दर्जनों गांव के ग्रामीणों का आवागमन होता है. यह मार्ग दर्जनों गांव को जिला मुख्यालय और एनएच 100 हजारीबाग- बगोदर मार्ग को झुमरा के पास जोड़ती है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें