1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news district administration strict about collecting arbitrary fees in gumlas private school sdo will investigate the matter srn

गुमला के निजी स्कूल वसूल में मनमाना शुल्क वसूलने को लेकर जिला प्रशासन सख्त, एसडीओ करेंगे मामले की जांच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला के निजी स्कूल वसूल में मनमाना शुल्क वसूलने को लेकर जिला प्रशासन सख्त
गुमला के निजी स्कूल वसूल में मनमाना शुल्क वसूलने को लेकर जिला प्रशासन सख्त
twitter

Jharkhand News, Gumla News गुमला : गुमला शहर के निजी स्कूला द्वारा मनमाने ढंग से शुल्क लिया जा रहा है और जिन बच्चों का शुल्क जमा नहीं है, वैसे बच्चों को परीक्षाफल नहीं दिया जा रहा है. निजी स्कूलों के इस मनमाने अवैध वसूली के खिलाफ गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स का प्रतिनिधिमंडल चेंबर अध्यक्ष हिमांशु केसरी की अगुवाई में डीसी से मिल कर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा है कि राज्यभर में मार्च 2020 से ही कोविड-19 को लेकर बच्चों की पढ़ाई बाधित है.

ऑनलाइन क्लास हो रहा है. वहीं 25 जून 2020 को शिक्षा विभाग द्वारा आदेश पारित करते हुए मात्र शिक्षण शुल्क मासिक दर पर लेने व किसी भी परिस्थिति में यदि कोई अभिभावक शिक्षण शुल्क जमा नहीं करते हैं, तो किसी भी छात्र का नामांकन रद्द नहीं किये जाने का स्पष्ट आदेश निर्गत किया गया है. परंतु उपरोक्त आदेश का उल्लंघन करते हुए निजी स्कूलों द्वारा मनमाना शुल्क लिया रहा है. वैसे अभिभावक जो फीस जमा करने में असमर्थ हैं.

उनके बच्चों को रिजल्ट भी नहीं दिया जा रहा है. स्कूलों की मनमानी से अभिभावक परेशान हैं. समस्या सुनने के बाद डीसी शिशिर कुमार सिन्हा ने एसडीओ गुमला को जांच का आदेश दिया है. समस्या के निराकरण करने के लिए कहा है. मौके पर राजेश कुमार गुप्ता, मुन्नी लाल साहू, राजेश लोहानी, अभिजीत जयसवाल रॉकी, दिनेश अग्रवाल सहित कई लोग मौजूद थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें