1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla news loan waiver for so many farmers in gumla so far 12971 beneficiaries list has been received srn

गुमला में इतने किसानों की होगी ऋण माफी, मिली है अब तक 12971 लाभुकों की सूची

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला में 31500 किसानों की होगी ऋण माफी
गुमला में 31500 किसानों की होगी ऋण माफी
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Gumla News गुमला : झारखंड कृषि ऋण माफी योजना के जिला स्तरीय समिति गुमला की बैठक सोमवार को आईटीडीए भवन में हुई. अध्यक्षता उपायुक्त गुमला शिशिर कुमार सिन्हा ने की. बैठक में बताया गया कि झारखंड कृषि ऋण माफी योजना के तहत 31500 किसानों की ऋण माफी की जानी है. जिसमें अब तक कुल 12971 लाभुकों की सूची प्राप्त हुई है. उक्त सभी लाभुकों का डाटा अपलोड करने का कार्य किया जा रहा है. वहीं अब तक लगभग 4859 लाभुकों के ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गयी है.

इस पर उपायुक्त ने अब तक प्राप्त 12971 लाभुकों का शत-प्रतिशत ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश देते हुए जिला कृषि पदाधिकारी से कहा कि सभी वीएलडब्ल्यू को सक्रिय करते हुए ई-केवाईसी की प्रक्रिया को पूर्ण करायें. उपायुक्त ने कहा कि 31 मार्च तक लक्षित समूह को हर हाल में कृषि ऋण माफी योजना से लाभान्वित करना है.

समय को ध्यान में रखते हुए कार्य करें. ताकि लक्षित समूह का एक भी किसान योजना से वंचित न रहे. वहीं अपर समाहर्त्ता सुधीर कुमार गुप्ता ने जिले के जिन बैंकों में लाभुकों के ई-केवाईसी के लिए उनका बैंक खाता एवं आधार कार्ड प्राप्त नहीं किया गया है. उसकी त्वरित सूचना जिला प्रशासन को देने का निर्देश दिया. बैठक में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक जॉन हांसदा, जिला कृषि पदाधिकारी सत्यनारायण महतो सहित विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें