1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. 25 students of fisheries science college gumla appeared in jrf exam 17 students were successful srn

मात्स्यिकी विज्ञान महाविद्यालय गुमला के 25 छात्र बैठे थे जेआरएफ परीक्षा में, 17 विद्यार्थी हुए सफल

मात्स्यिकी विज्ञान महाविद्यालय (बिरसा कृषि विवि रांची) गुमला के 17 विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है. महाविद्यालय के प्रथम सत्र के 25 विद्यार्थियों ने आईसीएआर के स्नातकोत्तर में नामांकन लेने के लिए जेआरएफ की प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल हुए थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News: 17 विद्यार्थी जेआरएफ  परीक्षा में सफल
Jharkhand News: 17 विद्यार्थी जेआरएफ परीक्षा में सफल
Prabhat Khabar

गुमला : मात्स्यिकी विज्ञान महाविद्यालय (बिरसा कृषि विवि रांची) गुमला के 17 विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है. महाविद्यालय के प्रथम सत्र के 25 विद्यार्थियों ने आईसीएआर के स्नातकोत्तर में नामांकन लेने के लिए जेआरएफ की प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल हुए थे.15 रैंक के साथ रंजु कुमारी, 24 रैंक के साथ अंकित कुमार, 53 रैंक के साथ अनुराग सिंह, 58 रैंक के साथ काजल कुमारी, 74 रैंक के साथ के साथ सुरज कुमार, 75 रैंक के साथ संजीव कुमार, 103 रैंक के साथ किसुन सोरेन,

118 रैंक के साथ रिंकी कुमारी, 131 रैंक के साथ विजय कुमार गुप्ता, 175 रैंक के साथ मोहम्मद शदाब आलम, 180 रैंक के साथ शालिनी सुंडी, 205 रैंक के साथ निकिता विश्वास, 282 रैंक के साथ दिवाकर कुमार, 327 रैंक के साथ स्वाति कच्छप, 331 रैंक के साथ रश्मि तिर्की, 339 रैंक के साथ मधु कुमारी एवं 573 रैंक के साथ राजनंदनी राज ने सफलता प्राप्त की है.

इस सफलता पर महाविद्यालय के सह अधिष्ठाता डॉक्टर एके सिंह, प्रधानाध्यापक प्रशांत जाना, डॉक्टर जगपाल, ओम प्रवेश कुमार रवि, श्वेता कुमारी, हरिओम वर्मा, डॉक्टर जयराज पी, गुलशन कुमार, डॉक्टर तशोक लिया, ज्ञानदीप गुप्ता, केएस विस्डम एवं डॉक्टर विरेंद्र कुमार ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

महाविद्यालय के सह अधिष्ठाता डॉक्टर एके सिंह ने कहा कि मात्स्यिकी विज्ञान महाविद्यालय गुमला राज्य का पहला एवं एक मात्र महाविद्यालय है. बिरसा कृषि विवि के अंतर्गत वर्ष 2017 में महाविद्यालय का गठन हुआ है. संस्था के लिए यह गर्व की बात है कि प्रथम सत्र के ही 17 विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय परीक्षा में सफलता अर्जित की. उन्होंने बताया कि सफल विद्यार्थी अब देश के किसी भी बड़े संस्थानों में अपना नामांकन बड़ी आसानी से ले सकेंगे. साथ ही विद्यार्थियों को सरकार की ओर से छात्रवृत्ति भी दी जायेगी.

बाल दिवस का आयोजन :

जारी. राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय जारी में गुरुवार को बाल दिवस मनाया गया. प्रभारी एचम रोशन बखला द्वारा पंडित जवाहर लाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप जला कर शुभारंभ किया गया. शिक्षिका कांता ग्रेस जोजवार ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें