32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : शहीद की पत्नी सहित 500 पूर्व सैनिक व वीर नारियों को सेना अध्यक्ष करेंगे सम्मानित

– चार जनवरी को आयेंगे चैनपुर ब्लॉक, परमवीर चक्र को देंगे सलामी दुर्जय पासवान, गुमला देश के सबसे बड़े थल सेना अधिकारी जनरल विपिन रावत चार जनवरी को परमवीर चक्र विजेता लान्सनायक शहीद अलबर्ट एक्का की धरती (चैनपुर प्रखंड) पर आ रहे हैं. उनके आगमन की पूरी तैयारी हो गयी है. पूरा चैनपुर प्रखंड सेना […]

– चार जनवरी को आयेंगे चैनपुर ब्लॉक, परमवीर चक्र को देंगे सलामी

दुर्जय पासवान, गुमला

देश के सबसे बड़े थल सेना अधिकारी जनरल विपिन रावत चार जनवरी को परमवीर चक्र विजेता लान्सनायक शहीद अलबर्ट एक्का की धरती (चैनपुर प्रखंड) पर आ रहे हैं. उनके आगमन की पूरी तैयारी हो गयी है. पूरा चैनपुर प्रखंड सेना के जवानों की सुरक्षा के घेरे में है. वे हेलीकॉप्टर से चैनपुर में उतरेंगे और शहीद की धरती को चूमेंगे.

13 दिनों से उनके आगमन की तैयारी चैनपुर प्रखंड में चल रही थी, जो गुरुवार को पूरी हुई. सेनाध्यक्ष के आगमन को लेकर सेटेलाइट से चैनपुर पर नजर रखी जा रही है. सुरक्षा के लिए ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल हो रहा है. मुख्य कार्यक्रम स्थल बारवे हाई स्कूल मैदान को बनाया गया है.

कार्यक्रम स्थल चारों ओर सेना के जवानों के घेरे में है. 500 से अधिक सैनिकों की सुरक्षा में चैनपुर प्रखंड मुख्यालय है. सेनाध्यक्ष सबसे पहले परमवीर अलबर्ट एक्का कॉलेज के मैदान में हेलीकॉप्टर से उतरेंगे. इसके बाद वे सड़क मार्ग से होकर चैनपुर बाजार के समीप स्थित शहीद की प्रतिमा के समक्ष जायेंगे. जहां शहीद को सलामी देते हुए माल्यार्पण करेंगे.

सेनाध्यक्ष का स्वागत बैंड पार्टी के साथ होगा. खुद सेना के जवान बैंड पार्टी की कमान संभाले हुए हैं. प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद सेनाध्यक्ष कार्यक्रम स्थल जायेंगे. जहां शहीद अलबर्ट एक्का की पत्नी बलमदीना एक्का को 10 हजार रुपये का चेक देकर सम्मानित किया जायेगा.

मौके पर शौर्य चक्र प्राप्त सहित 500 भूतपूर्व सैनिक व वीर नारियों को भी सम्मानित किया जायेगा. इसमें गुमला, सिमडेगा व लोहरदगा जिला के भूतपूर्व सैनिक व वीर नारियां भाग लेंगी. कार्यक्रम स्थल पर एक हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है. मौके पर सेना द्वारा मेगा स्वास्थ्य कैंप, पेंशन अदालत, गुमला प्रशासन द्वारा विकास योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाया जायेगा.

कार्यक्रम की तैयारी का गुरुवार को गुमला डीसी शशि रंजन, डीडीसी एनके सिन्हा, बीडीओ डॉ शिशिर कुमार सिन्हा सहित सेना के कई वरीय अधिकारियों ने जायजा लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें