32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राशि निकासी के बाद भी 1789 इंदिरा आवास अधूरे

गिरिडीह : सदर प्रखंड के विभिन्न गांवों में कुल 1789 इंदिरा आवासों का निर्माण अबतक पूरा नहीं हुआ है. ऐसे इंदिरा आवास वर्ष 2010-11 से लेकर वर्ष 2016-17 के बीच लाभुकों को आवंटित किये गये हैं. नियम के अनुसार इंदिरा आवास निर्माण के लिए लाभुक को पांच किस्त में राशि दी जानी है. अधिकतर लाभुकों […]

गिरिडीह : सदर प्रखंड के विभिन्न गांवों में कुल 1789 इंदिरा आवासों का निर्माण अबतक पूरा नहीं हुआ है. ऐसे इंदिरा आवास वर्ष 2010-11 से लेकर वर्ष 2016-17 के बीच लाभुकों को आवंटित किये गये हैं.
नियम के अनुसार इंदिरा आवास निर्माण के लिए लाभुक को पांच किस्त में राशि दी जानी है. अधिकतर लाभुकों ने किस्त के अनुसार राशि की निकासी कर ली है. लेकिन आवास निर्माण कार्य पूरा नहीं कराया जा रहा है. इस मामले को बीडीओ अशोक कुमार ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने कहा कि अधिकतर लाभुकों ने राशि की निकासी कर ली है.
विभागीय समीक्षा में पाया गया है कि राशि निकासी के बाद भी विभिन्न पंचायतों में लाभुकों ने इंदिरा आवास का निर्माण लंबित रखा गया है. इसके लिए संबंधित जनसेवक को जवाबदेह बनाया गया है. उन्हें निर्देश दिया गया है कि 31 जुलाई तक हर हाल में इंदिरा आवास निर्माण लाभुक के स्तर से पूरा करायें, अन्यथा उनके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें