1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. idols made of ashtadhatu were found in damaged condition stolen from gardaha math on february 4 srn

गढ़वा : अष्टधातु की बनी मूर्तियां क्षतिग्रस्त अवस्था में मिली, गरदाहा मठ से चार फरवरी को हुई थी चोरी

थाना क्षेत्र के गरदाहा मठ स्थित मंदिर से चार फरवरी की रात में चोरी गई श्री राधा व कृष्ण की मूर्ति 13 दिन बाद क्षतिग्रस्त अवस्था में गुरुवार को मंदिर के पीछे फेंकी मिली.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Lohardaga News
Jharkhand Lohardaga News
Prabhat Khabar

थाना क्षेत्र के गरदाहा मठ स्थित मंदिर से चार फरवरी की रात में चोरी गई श्री राधा व कृष्ण की मूर्ति 13 दिन बाद क्षतिग्रस्त अवस्था में गुरुवार को मंदिर के पीछे फेंकी मिली. जानकारी के अनुसार सबसे पहले विजय कुमार के पंद्रह वर्षीय पुत्र अंकित कुमार ने वहां मूर्ति देखी. उसने यह बात अपने पिता को बतायी. इसके बाद अंकित के पिता विजय कुमार ने मठ जाकर महंत महानंद पुरी को यह सूचना दी.

मूर्तियां देखने के बाद महंत ने पुलिस को इसकी सूचना दी. दोनों मुर्ति क्षतिग्रस्त कर दी गयी है. दोनों का सिर कटा हुआ है साथ ही मूर्ति के दोनों पैर व दोनों हाथ कटे हैं. महंत ने बताया कि मूर्ति पहले से ज्यादा चमकिली दिख रही है तथा इसका आकार भी पतला है.

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे कांडी थाना के एसआई सुमंत शर्मा एवं अशोक कुमार सिंह मूर्ति जब्त कर थाना ले गये. मूर्ति को सुरक्षित रख दिया गया है. एसआइ ने बताया कि मूर्तियों पर फिंगर प्रिंट की जांच करायी जायेगी. इधर मूर्ति देखने के लिए भारी संख्या में ग्रामीण जमा हो गये थे.

विदित हो कि थाना क्षेत्र के गरदाहा मठ स्थित मंदिर से श्री राधा व कृष्ण की प्राचीन मूर्ति चार फरवरी की रात चोरी हो गयी थी. मूर्ति की बरामदगी के लिए पुलिस की टीम लगी थी. महंत जी ने बताया कि चोरों ने पुलिस के दबाव में मूर्ति फेंक दी है. उन्होंने प्रशासन से जल्द से जल्द घटना की उद्भेदन करने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें