1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. illegal stone mine accident hiva fell 150 feet death of khalasi taking life carelessly grj

झारखंड में अवैध पत्थर खदान में फिर हुआ हादसा, 150 फीट नीचे गिरा हाइवा, खलासी की मौत, लापरवाही ले रही जान

दुमका के शिकारीपाड़ा प्रखंड के पत्थर औद्योगिक क्षेत्र मंझलाडीह गांव स्थित एक पत्थर खदान में बड़ा हादसा हो गया है. बोल्डर लोड हाइवा अनियंत्रित होकर गिर गया. इससे हाइवा के खलासी की मौत हो गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: हादसे के बाद जुटी भीड़
Jharkhand News: हादसे के बाद जुटी भीड़
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के दुमका जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड के पत्थर औद्योगिक क्षेत्र मंझलाडीह गांव स्थित एक पत्थर खदान में बोल्डर लोड हाइवा के गिर जाने से खलासी की मौत हो गई है. लगभग डेढ़ सौ फीट नीचे पानी में हाइवा गिरा हुआ है. मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है और जांच में जुट गयी है. पुलिस द्वारा क्रेन मंगवा कर शव और हाइवा को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में दुमका जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड के पत्थर औद्योगिक क्षेत्र में कई हादसे हो चुके हैं. लोगों की जान जा चुकी है.

खलासी की हो गयी मौत

दुमका के शिकारीपाड़ा प्रखंड के पत्थर औद्योगिक क्षेत्र मंझलाडीह गांव स्थित एक पत्थर खदान में बड़ा हादसा हो गया है. बोल्डर लोड हाइवा अनियंत्रित होकर गिर गया. इससे हाइवा के खलासी की मौत हो गई है. पुलिस को इसकी सूचना दी गयी है. इसके बाद पुलिस मौक पर पहुंच गयी है और जांच में जुटी है. इधर, हाइवा को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस के द्वारा क्रेन मंगवा कर शव और हाइवा को निकालने का प्रयास हो रहा है. वैसे ये पहला मामला नहीं है. पत्थर खदान में खदान संचालकों की लापरवाही का खामियाजा लोगों को जान देकर चुकानी पड़ रही है.

खदान में सुरक्षा की व्यवस्था नहीं

पिछले कुछ दिनों में दुमका जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड के पत्थर औद्योगिक क्षेत्र में कई हादसे हो चुके हैं. लोगों की जान जा चुकी है. ये हादसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी यहां हादसे होते रहे हैं और लोगों की जानें जाती रही हैं. बावजूद इसके खदान संचालक के द्वारा सुरक्षा के उपायों पर ध्यान नहीं दिया जाता है और लोगों की जान पर आफत बनती रहती है.

रिपोर्ट: आनंद जायसवाल

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें