32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दुमका : मसानजोर में भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष किया एलान, बंगाल को न पानी देंगे, न जमीन

दुमका/रानीश्वर : भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार सिंह ने मसानजोर में एलान किया है कि उनका संगठन न बंगाल को मसानजोर डैम का पानी लेने देगा. न ही एक इंच जमीन लेने देगा. उन्होंने मंगलवार को झारखंड के जल संसाधन विभाग के निरीक्षण भवन में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि […]

दुमका/रानीश्वर : भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार सिंह ने मसानजोर में एलान किया है कि उनका संगठन न बंगाल को मसानजोर डैम का पानी लेने देगा. न ही एक इंच जमीन लेने देगा. उन्होंने मंगलवार को झारखंड के जल संसाधन विभाग के निरीक्षण भवन में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मसानजोर डैम झारखंड की जमीन पर बना है.

उसका लाभ झारखंड को मिलना चाहिए. उन्होंने समाज कल्याण मंत्री डॉ लोइस मरांडी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि डॉ लोइस ने स्थानीय जन प्रतिनिधि होने के नाते क्षेत्र की जनता व विस्थापितों के हितों की चिंता करते हुए ऐसे ज्वलंत मुद्दे को उठाया है, जो हमारे कल के लिए भी बड़ा मुद्दा था. श्री सिंह ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर जो भी रणनीति बनेगी, जो भी आंदोलन का स्वरूप तय होगा, युवा मोर्चा का एक-एक कार्यकर्ता डॉ लोइस की रणनीति के साथ होंगे. उन्होंने कहा कि हम बंगाल को एक इंच न जमीन देंगे, न पानी देंगे.

ममता की दमनकारी नीति यहां नहीं चलनेवाली : श्री सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार दमनकारी नीति अपना कर काम कर रही है. हाल के दिनों में ऐसी नीति का परिचय मसानजोर में भी दिखाया है.

इसे झारखंड में नहीं चलने देंगे. उन्होंने कहा कि जिस विषय को दुमका के सांसद को उठाना चाहिए था, वे इस विषय पर हमेशा खामोश रहें. सोमवार को गोड्डा के सांसद निशिकांत दूबे ने सदन में मांग को उठाया है. छह दशक पुराने एग्रीमेंट पर यह डैम चल रहा है. इसका लाभ बंगाल को मिल रहा है. एग्रीमेंट की कई शर्तों का पालन नहीं हो रहा है.

11 को कोलकाता में जुटेंगे युवा, हिलेगी ममता सरकार : श्री सिंह ने कहा कि बंगाल के दमनकारी सरकार के खिलाफ कोलकाता में भाजयुमो बड़ा आंदोलन करेगी.

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व भाजयुमो की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन इस रैली को संबोधित करेंगी. दो लाख से अधिक केवल बंगाल के कार्यकर्ता रैली में भाग लेंगे. उस दिन बंगाल को पूरी तरह जाम कर दिया जायेगा. हर जिले में व्यापक तैयारी चल रही है. दुमका से भी सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता बंगाल पहुंचेंगे.

जमीन हमारी, पानी हमारा, नियंत्रण दूसरे का नहीं चलेगा

राष्ट्रीय युवा कार्यसमिति सदस्य मार्टिन किस्कू ने कहा कि मसानजोर डैम के मुद्दे पर स्थानीय विधायक लगातार आवाज उठाती रही है.भाजयुमो इस मुद्दे पर उनके हर कदम में साथ है. श्री किस्कू ने कहा कि जब जमीन हमारी, पानी हमारा, तो नियंत्रण पश्चिम बंगाल का कैसे चलने देंगे. झारखंड में तृणमूल की मनमानी भी भाजयुमो किसी रूप में बर्दाश्त नहीं करेगी. मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष अभिषेक, राकेश चौधरी, मनीष दुबे तथा युवा जिलाध्यक्ष अमित रक्षित ने भी अपने विचारों को रखा.

इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, अजय पाठक, प्रदीप मिश्रा, नवल किस्कू, राज कुमार, केशव गुप्ता, कुमार गौरव, विक्की साह, सुदीप राउत,अमर सिंह, रविशंकर मंडल,रोहित तिवारी, बाटुल कुमार,गौतम झा, पंकज झा, तरुण दे सुभाष ,पर्वत राय , समरेश झा अरविंद दुबे, राहुल, जयंत राजू साह, शितेन्न मंडल आदि मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें