26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आउटसोर्सिंग में बंदी के खिलाफ ढुलू व जलेश्वर समर्थक आमने-सामने

सांसद समर्थकों ने प्रेसवार्ता कर चक्का जाम का किया एलान, तो जलेश्वर समर्थकों ने बंदी का किया विरोध

ढुलू समर्थकों ने 70 युवाओं को नौकरी की मांग की

जलेश्वर समर्थकों ने कागजात होने पर कानूनी लड़ाई लड़ने को कहा

लोयाबाद.

लोयाबाद थानांतर्गत बांसजोड़ा की साकार मास ज्वाइंट वेंचर आउटसोर्सिंग में 18 जून को आहूत बंदी को लेकर सांसद ढुलू महतो व पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो के समर्थक आमने-सामने हो गये हैं. रविवार को ढुलू समर्थकों ने प्रेसवार्ता कर नियोजन की मांग को लेकर कंपनी का चक्का जाम करने की बात कही. दूसरी ओर जलेश्वर समर्थकों ने बैठक कर किसी भी कीमत पर काम को बंद नहीं होने देने का संकल्प जताया.

अपराधी दहशत फैला चुके हैं : कहा जा रहा है कि दोनों पक्षों की तैयारी को देखते हुए पुलिस-प्रशासन चौकस नहीं रहा तो संघर्ष की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है. गुरुवार की रात आउटसोर्सिंग में अपराधी बम विस्फोट व फायरिंग कर दहशत फैला चुके हैं.

रैयत होने का दावा करनेवालों ने मांगी नौकरी : ग्रामीण सूरज महतो ने रविवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि कंपनी जिस जमीन पर उत्पादन कर रही है, वह जमीन उनकी रैयती है. कंपनी 70 युवाओं को रोजगार नहीं देगी, तो कंपनी को चलने नहीं दिया जायेगा. सूरज महतो व अन्य उपस्थित लोगों ने कहा कि सांसद उनके साथ हैं. मांगों पर विचार हुआ तो आंदोलन वापस ले लेंगे. उन्होंने बंदी के दिन पुलिस से सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है. प्रेसवार्ता में उनके साथ विकास सिंह, गौतम महतो, प्रकाश सिंह, मोहन रवानी, जय नारायण सिंह, अभिषेक सिंह, उपेन्द्र सिंह, रोहित रवानी, सुनील रवानी, प्रदीप रवानी, आकाश सिंह, भगीरथ सिंह मौजूद थे.बंदी नेता के इशारे पर हो रही : इधर, पूर्व मंत्री जलेश्वर समर्थक कंपनी में कार्यरत मजदूरों ने बांसजोड़ा शिव मंदिर प्रांगण में बैठक कर कहा कि वे रैयतों के खिलाफ नहीं हैं. जमीन के कागजात हैं तो कानूनी लड़ाई लड़ें. हम उनके साथ हैं. कहा कि कंपनी पर वर्चस्व के लिए अपने नेता के इशारे पर यह बंदी की जा रही है. नौकरी छीनने का प्रयास हुआ तो वे लोग अंतिम सांस तक लड़ेंगे. वे लोग जलेश्वर समर्थक हैं. कहा कि यह कंपनी 2014 से संचालित है तो उस समय से ये लोग कहां थे. उन्होंने पुलिस प्रशासन से बंदी के दिन मजदूरों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है. बैठक में गौतम रजक, सिराज मंसूरी, शमशाद अंसारी, अनिल यादव, सोनु महतो, अनिल रवानी, अरविंद महतो, एहतेशाम अंसारी, जमील अंसारी, विकास चौहान, गणेश, विष्णु आदि उपस्थित थे.

कोट::आज जीएम ऑफिस में होगी वार्ता : थानेदारलोयाबाद थानेदार सत्यजीत कुमार ने कहा कि सोमवार को जीएम कार्यालय में बीसीसीएल प्रबंधन और रैयतों की वार्ता आयोजित की गयी है. वार्ता से समस्या के समाधान का प्रयास किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें