28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इपीएफओ ने फ्रीज किया बीएसएनएल का खाता

आवंटन के बाद भी कर्मियों का वेतन भुगतान रुका डालटनगंज सर्किल के कर्मियों का पीएफ मद में 1.54 करोड़ है बकाया धनबाद : भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) झारखंड सर्किल के अधिकारियों, कर्मियों का वेतन फंस गया है. बीएसएनएल डालटनगंज दूरसंचार जिला के कर्मियों के पीएफ मद की राशि जमा नहीं करने के कारण इपीएफओ […]

आवंटन के बाद भी कर्मियों का वेतन भुगतान रुका

डालटनगंज सर्किल के कर्मियों का पीएफ मद में 1.54 करोड़ है बकाया
धनबाद : भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) झारखंड सर्किल के अधिकारियों, कर्मियों का वेतन फंस गया है. बीएसएनएल डालटनगंज दूरसंचार जिला के कर्मियों के पीएफ मद की राशि जमा नहीं करने के कारण इपीएफओ ने निगम का खाता फ्रीज करने का आदेश दिया है. इसके चलते राशि आवंटन के बाद भी निगम की तरफ से बैंक में वेतन मद की राशि नहीं भेजी जा रही है.
क्या है मामला : बीएसएनएल डालटनगंज दूरसंचार जिला के अधिकारियों, कर्मियों के पीएफ मद में 1. 54 करोड़ रुपया बकाया है. बार-बार नोटिस के बाद भी पीएफ मद की राशि जमा नहीं की गयी. पिछले दिनों इपीएफओ कार्यालय ने बीएसएनएल झारखंड सर्किल का बैंक खाता फ्रीज करने का आदेश दे दिया. इसके चलते गुरुवार को ही बीएसएनएल मुख्यालय से दिसंबर का वेतन भुगतान करने के लिए फंड रिलीज करने के बाद भी यहां बैंक खाता में राशि ट्रांसफर नहीं की जा रही है.
क्योंकि खाता में राशि डालते ही 1.54 करोड़ रुपये इपीएफओ के खाते में चला जायेगा. सूत्रों के अनुसार इसको ले कर बीएसएनएल प्रबंधन कानूनी तरीका तलाश रहा है. शनिवार को इस मसले पर झारखंड सर्किल में माथापच्ची होती रही. किसी दूसरे सर्किल के खाता में वेतन मद की राशि ट्रांसफर कर यहां के कर्मियों के खाता में भेजने का विकल्प भी तलाशा जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें