23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रघुवर दास का स्वागत करने पहुंचे धनबाद के सांसद गिरे, हाथ-पैर में लगी चोट

धनबाद : मुख्यमंत्री रघुवर दास का स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे भाजपा सांसद पीएन सिंह गिर गये. उनके हाथ और पैर में चोटें आयी हैं. बताया जाता है कि एयरपोर्ट पर पहुंचे सांसद का संतुलन बिगड़ गया और वह गिर पड़े. मुख्यमंत्री क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए रविवार को धनबाद पहुंचे. […]

धनबाद : मुख्यमंत्री रघुवर दास का स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे भाजपा सांसद पीएन सिंह गिर गये. उनके हाथ और पैर में चोटें आयी हैं. बताया जाता है कि एयरपोर्ट पर पहुंचे सांसद का संतुलन बिगड़ गया और वह गिर पड़े. मुख्यमंत्री क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए रविवार को धनबाद पहुंचे. यहां से वह राजकमल स्कूल गये. सीएम का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत से मुलाकात का कार्यक्रम है.

इससे पहले, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू रविवार सुबह हेलीकॉप्टर से धनबाद पहुंचीं. यहां संत जेवियर्स स्कूल में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से करीब 10 मिनट तक अकेले में बातचीत की. दोनों की बातचीत के दौरान वहां कोई तीसरा व्यक्ति मौजूद नहीं था. सूत्रों के अनुसार, दोनों के बीच झारखंड के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई.

सरसंघचालक मोहन भागवत ने संत जेवियर इंटरनेशनल स्कूल में मेजर ध्यानचंद क्रीड़ा केंद्र का उद्घाटन किया. इस कीड़ा केंद्र में विभिन्न तरह के खेलों का प्रशिक्षण दिया जायेगा. संघ प्रमुख ने क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन में देश भर से जुटे अर्जुन अवॉर्ड प्राप्त खिलाड़ियों से मुलाकात की. देश में खेल का विकास कैसे हो? इस मुद्दे पर भागवत ने खिलाड़ियों के साथ चिंतन किया.

संघ प्रमुख ने खिलाड़ियों से अपने आपको राष्ट्र के लिए समर्पित करने की अपील की. क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन में देश के कोने-कोने से आये द्रोणाचार्य अवॉर्ड, अर्जुन अवॉर्ड विनर और खेल विशेषज्ञों से मुलाकात के दौरान संघ प्रमुख ने कहा कि खिलाड़ी खुद को राष्ट्र को समर्पित करें.

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय और ओलिंपिक खेलों में खिलाड़ी मेडल प्राप्त करते हैं, तो उसके पीछे देश की सवा सौ करोड़ लोगों की प्रार्थना होती है. गोल्ड मेडल का सम्मान निश्चित रूप में आपका है, लेकिन उसे व्यर्थ नहीं जाने दें. उसे विश्व के खेल में भारत को शिखर तक पहुंचाने के लिए समर्पित करें.

श्री भागवत ने कहा कि यहां तक पहुंचने के लिए आपने जो परेशानी झेली होगी, वैसी परेशानी आने वाली पीढ़ी को नहीं झेलनी पड़े, उसके लिए काम करें. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने स्कूल में बने द्रोणाचार्य क्रीड़ा केंद्र का उद्घाटन किया.

धनबाद में 28 दिसंबर से चल रहे क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन के तृतीय सत्र का रविवार को मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में समापन होगा. संघ प्रमुख यहां मुख्य वक्ता होंगे. इस सत्र पर राजनीतिक दलों की नजरें लगी हुई है. समापन समारोह में मुख्यमंत्री रघुवर दास भी शामिल होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें