1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. irctc indian railway news travel will be easy till dumka bhagalpur and jasidih passenger train will run soon from godda srn

IRCTC/ Indian Railway News : दुमका, भागलपुर व जसीडीह तक का सफर होगा आसान, गोड्डा से जल्द चलेगी पैसेंजर ट्रेन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जसीडीह से गोड्डा तक जल्द चलेगी पैसेंजर ट्रेन,
जसीडीह से गोड्डा तक जल्द चलेगी पैसेंजर ट्रेन,
file

Jharkhand Train News Update गोड्डा : दो पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन गोड्डा होकर जल्द शुरू होगी. इस संबंध में इस्टर्न रेलवे के सीटीपीएम (मुख्य यातायात योजना प्रबंधक) ने मालदा व आसनसोल डीआरएम को पत्र भेजकर ट्रेन चलाने की जानकारी दी है. पत्र के अनुसार, कोरोना के कारण रद्द की गयी भागलपुर-बांका-दुमका ट्रेन को फिर से चलाने का निर्णय लिया गया है. भागलपुर-दुमका ट्रेन अब पोड़ैयाहाट के रास्ते गोड्डा तक आयेगी. वहीं जसीडीह-दुमका डीएमयू भी एक बार गोड्डा का फेरा लगायेगी. दोनों पैसेंजर ट्रेन के परिचालन से गोड्डा की रेलवे से दुमका, भागलपुर व जसीडीह का कनेक्टिविटी हो जायेगी.

ट्रेन नंबर 73442 भागलपुर से बांका जाने के बाद लौटते समय हंसडीह, पोड़ैयाहाट होते हुए सुबह करीब 7:30 बजे गोड्डा आयेगी. यहां से ट्रेन फिर हंसडीहा के रास्ते दुमका जायेगी. दुमका से लौटते समय भी ट्रेन नंबर 73471 बनकर यह ट्रेन दोबारा गोड्डा जायेगी. इसके बाद फिर हंसडीहा के रास्ते 13:55 बजे भागलपुर पहुंचेगी.

जसीडीह-दुमका पैसेंजर का विस्तार गोड्डा तक :

जसीडीह-दुमका डीएमयू 53552 का विस्तार अब गोड्डा तक किया गया है. प्रस्ताव के अनुसार, ट्रेन नंबर 53561/53562 दुमका-पोड़ैयाहाट डीएमयू भी अब गोड्डा आयेगी.

यह जसीडीह-दुमका रैक को भी विस्तार किया गया है. इस तरह से गोड्डावासियों को हमसफर के बाद दो नयी पैसेंजर ट्रेन जल्द मिल जायेगी. वहीं गोड्डावासियों ने गोड्डा से दुमका होते हुए रांची-इंटरसिटी का भी जल्दी चलाने की मांग कर रहे हैं. ज्ञात हो कि सांसद डा निशिकांत दुबे ने हमसफर के अलावा इस मार्ग पर और भी नयी ट्रेन के परिचालन की शुरू कराने की बात कही है. कुछ दिन पहले अडाणी के पावर प्लांट के लिए बिछायी जा रही पटरी का निरीक्षण के लिए गोड्डा पहुंचे मालदा डीआरएम ने भी जल्द गोड्डा से नयी ट्रेन चलाने के संकेत दिये थे.

मैंने रेल मंत्री को गोड्डा से दुमका तथा भागलपुर की कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए पत्र लिखा गया है. गोड्डा से और भी ट्रेन को चलाये जाने की मांग की गयी है. इसका परिणाम सकारात्मक रूप से देखने को मिल रहा है. जल्द ही गोड्डा से डीएमयू चलाये जाने की अनुमति रेलवे के द्वारा प्रदान की जायेगी.

- डाॅ निशिकांत दुबे, सांसद, गोड्डा

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें