1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. deoghar aiims news a gift of better treatment to the patients of jharkhand bihar will inaugurate the opd of deoghar aiims online on june 26 union health minister dr harsh vardhan and cm hemant soren grj

Deoghar AIIMS News : झारखंड-बिहार को स्वास्थ्य सुविधा की सौगात, देवघर AIIMS के OPD का इस तारीख को होगा उद्घाटन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Deoghar AIIMS News : देवघर एम्स का 26 जून को उद्घाटन
Deoghar AIIMS News : देवघर एम्स का 26 जून को उद्घाटन
फाइल फोटो

Deoghar AIIMS News, देवघर न्यूज : झारखंड के देवघर एम्स के ओपीडी के उद्घाटन की तारीख तय हो गयी है. उद्घाटन के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य सरकार के बीच सहमति बन गयी है. उदघाटन 26 जून को दिन के करीब एक बजे वर्चुअल तरीके से होगा. दिल्ली से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और रांची से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इसका ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे. वर्चुअल उद्घाटन समारोह में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे भी रहेंगे.

देवघर एम्स के ओपीडी के उद्घाटन को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है. ओपीडी चालू हो जाने से संताल परगना के साथ-साथ गिरिडीह, धनबाद सहित पूरे झारखंड और बिहार के भागलपुर, जमुई, बांका और पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों के रोगियों को भी सुविधा मिलेगी.

देवघर एम्स में डॉक्टरों के चेंबर बनाये गये हैं. ओपीडी में फार्मेसी, पैथोलॉजी की भी सुविधा मरीजों को दी जायेगी. इसके साथ ही इमरजेंसी के लिए 15 बेड की भी व्यवस्था की गयी है.

ओपीडी में इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों के लिए वेटिंग हॉल तैयार किया गया है. इसमें एक साथ 80 मरीज बैठ सकते हैं. इसके साथ-साथ मरीज के परिजनों की भी बैठने की व्यवस्था है. वाहनों की पार्किंग की भी व्यवस्था की गयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें