1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. 200 small and big trees were cut in the fourth forest of chatra there is a suspicion of being in the hands of the land mafia srn

चतरा के चौथा‌ जंगल में 200 छोटे-बड़े पेड़ काट डाले, भू-माफियाओं के हाथ होने की जतायी जा रही है अशंका

10 एकड़ भू-भाग में लगे पेड़-पौधों को मंगलवार की रात भू-माफियाओं ने काट डाले. बताया गया कि ग्राम चौथा के सकरोंदा आहार के समीप जंगल को उजाड़ कर खेत बनाने की तैयारी की जा रही थी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
चतरा के चौथा‌ जंगल में 200 छोटे-बड़े पेड़ काट डाले
चतरा के चौथा‌ जंगल में 200 छोटे-बड़े पेड़ काट डाले
Prabhat Khabar

प्रखंड के चौथा के जंगल में लगभग 10 एकड़ भू-भाग में लगे पेड़-पौधों को मंगलवार की रात भू-माफियाओं ने काट डाले. बताया गया कि ग्राम चौथा के सकरोंदा आहार के समीप जंगल को उजाड़ कर खेत बनाने की तैयारी की जा रही थी. इसी क्रम में जंगल में 200 से अधिक छोटे-बड़े पेड़ को काटा गया. कुछ ग्रामीणों के पहुंचने के बाद भूमि माफिया यहां से फरार हो गये.

ग्रामीणों ने बताया कि इसके पहले भी यहां 20 से 25 एकड़ जमीन को उजाड़ कर जेसीबी व ट्रैक्टर से जुताई कर उक्त भूमि में अरहर, उड़द व अन्य फसल लगा दी गयी थी.

पूर्व में भी ग्रामीणों ने यहां जंगल उजाड़े जाने की सूचना विभाग को दी थी. विभाग द्वारा कोई त्वरित कार्रवाई नहीं किये जाने के कारण दोबारा जंगल को उजाड़ने का प्रयास किया गया. ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को सूचना दिये जाने के बाद भी यहां कोई भी वन कर्मी या पदाधिकारी नहीं पहुंचे, जिससे ग्रामीणों में नाराजगी है. ग्रामीण दिनेश्वर दांगी व आदित्य राणा ने बताया कि जोत कब्जा करने के चक्कर में यहां जंगल उजाड़ा जा रहा है. हरे भरे पेड़ पौधे काट दिये जा रहे हैं. यही स्थिति रही, तो गांव जंगल मुक्त हो जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें