1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. gomia anganwadi sahayika son navjeet selected in ism dhanbad smj

गोमिया की आंगनबाड़ी सहायिका पुत्र नवजीत का आईएसएम धनबाद में हुआ चयन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : अपनी मां के साथ सफल छात्र नवजीत का आईआईटी (आईएसएम) धनबाद में हुआ चयन.
Jharkhand news : अपनी मां के साथ सफल छात्र नवजीत का आईआईटी (आईएसएम) धनबाद में हुआ चयन.
प्रभात खबर.

JEE Advance Result 2020, Bokaro news : ललपनिया (नागेश्वर) : बोकारो जिला अंतर्गत गोमिया प्रखंड के खंबरा पंचायत स्थित करमाटांड गांव निवासी नवजीत मुर्मू का जेईई एडवांस रिजल्ट 2020 में आईआईटी (आईएसएम) धनबाद में चयन हुआ है. नवजीत को ऑल इंडिया में 965 रैंक मिला है. नवजीत को आईआईटी (आईएसएम) धनबाद में पेट्रोलियम इंजीनियरिंग मिला है. नवजीत के इस सफलता से संताली समाज के साथ- साथ गोमिया के लोग गर्व महसूस कर रहे हैं.

बता दें कि नवजीत मुर्मू के पिता रामदेव मुर्मू एक दैनिक मजदूर हैं, वहीं उनकी माता बासमती देवी आंगनबाड़ी में सहायिका हैं. आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं होने के बावजूद रामदेव मुर्मू ने बेटे को बेहतर शिक्षा के लिए गोमिया के ही पिट्स मॉडर्न स्कूल में पढ़ाने का निर्णय लिया.

पिता अपनी कमाई के पैसे को बचा कर पुत्र नवजीत मुर्मू को बेहतर शिक्षा दिलाये. बेटे को बेहतर शिक्षा मिले, इसके लिए माता- पिता दाेनों ने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ा. दोनों अपने पुत्र को शिक्षा के प्रति हमेशा प्रोत्साहित करते रहे. नवजीत के पिता श्री मुर्मू दूसरे राज्य में मजदूरी करते हैं.

पुत्र की इस सफलता पर मां काफी भावुक हुई. उसने कहा कि बेटे को पढ़ाई के प्रति लगाव को देख आशा थी कि बेटा जरूर कुछ अच्छा करेगा. उन्होंने कहा कि बेटे ने हम सबों के सपने को पूरा किया है. नवजीत की इस सफलता पर पिट्स माडर्न स्कूल के प्राचार्य मनोज कुमार उपाध्याय के साथ ही पंचायत के पूर्व मुखिया बंटी उरांव, ललपनिया निवासी महेश मरांडी ने भी अपने भांजे की इस सफलता पर बधाई दी है.

नवजीत मुर्मू ने अपनी शिक्षा पिट्स मॉडर्न स्कूल से पूरी की है. नवजीत अपनी इस सफलता का श्रेय माता- पिता समेत पिट्स माडर्न स्कूल के प्राचार्य एवं शिक्षकों को दिया है. उन्होंने कहा कि माता- पिता का हमेशा प्रोत्साहन और शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन ने इस सफलता को पाने में सहोग किया. नवजीत की इच्छा यूपीएससी के सहारे प्रशासनिक क्षेत्र में कार्य करने की है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें