25.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डभगवान बिरसा मुंडा पर बनेगी फिल्म, उलिहातू में होगी शूटिंग, जानें कब से शुरू होगा काम

भगवान बिरसा मुंडा पर बनेगी फिल्म, उलिहातू में होगी शूटिंग, जानें कब से शुरू होगा काम

भगवान बिरसा मुंडा पर फिल्म बनाने की तैयारी पूरी हो चुकी है. जल्द ही धरती आबा के गांव उलिहातू में उनकी फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी. फिल्म का पोस्टर भी लॉन्च हो चुका है.

ललपनिया (बोकारो), नागेश्वर : भगवान बिरसा मुंडा की वीरता और संघर्ष से काफी प्रभावित होकर अभिनेता सुची कुमार ने धरती आबा पर फिल्म बनाने की पूरी तैयारी पूरी कर ली है. साल 2024 के मार्च महीने में भगवान बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू से फिल्म की शूटिंग शुरू करने की बात कही गई है. अभिनेता सुची कुमार ने बिरसा मुंडा पर फिल्म बनाने की बात मुंबई में आयोजिक एक कार्यक्रम में कही. उन्होंने बताया कि फिल्म के निदेशक एन राघवन हैं. वे भगवान बिरसा मुंडा की जीवनी से प्रभावित होकर फिल्म बनाने के लिए काफी गंभीर हैं. अभिनेता ने कहा कि “इस फिल्म को लेकर मैं बीते पांच सालों से भगवान बिरसा मुंडा की जीवनी पर अध्ययन कर रहा हूं.” अभिनेता ने बताया कि उन्होंने भगवान धरती के गांव जाकर उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और काफी बारीकी से जानकारी पूरी जानकारी लेने की कोशिश की. साथ ही पुराने लोगों से मिलकर उनके रहन सहन, जीवन यापन पर जानकारी लेकर अन्य विषयों पर भी वे निरंतर अध्ययन कर रहे हैं.

ऐसी बनेगी फिल्म

फिल्म के निदेशक एन राघवन चाहते हैं कि एक ऐसी फिल्म बने कि लोगों को लगे कि वे जीवित भगवान बिरसा मुंडा को देख रहे हैं, जिन्होंने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ लड़ाई जारी रखाी हुई है. यह फिल्म ऐसी होगी कि झारखंड ही नहीं, ना ही पूरे देश बल्कि विदेशों में भी लोग भगवान बिरसा मुंडा की वीरता से प्रेरणा लेंगे.

मुख्यमंत्री और राज्यपाल से कर चुके हैं मुलाकात

फिल्म को लेकर अभिनेता सुची कुमार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमत सोरेन, राज्यपाल और पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से भी मुलाकात कर जानकारी दे चुके हैं. बता दें कि बीते 4 दिसंबर को मुंबई के मलाड में चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर कालेज ऑफ लॉ के सभागार में प्रधानमंत्री भारत आत्मनिर्भर अभियान सगंठन द्वारा जनजातीय गौरव दिवस सह झारखंड के 23वें स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर मुंबइ के सांसद गोपाल सेट्टी की उपस्थिति में बिरसा मुंडा पर फिल्म निर्माण को लेकर पोस्टर लॉन्च किया गया.

Also Read: बिरसा मुंडा के नाम पर रांची रेलवे स्टेशन का हो नामकरण, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से MP संजय सेठ ने किया आग्रह

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें