झुमरा पहाड़ की तलहटी रजडेरवा-चैयाटांड़ के बीच जंगल में मुठभेड़, 600-700 राउंड फायरिंग हुई, एक जवान घायल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नागेश्वर

ललपनिया : झारखंड में रविवार सुबह 10-11 बजे के बीच सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई. बोकारो जिला में एक घंटे चली मुठभेड़ में दोनों ओर से करीब 700 राउंड फायरिंग हुई. मुठभेड़ में पुलिस का एक जवान मामूली रूप से घायल हो गया है. कुख्यात नक्सली मिथिलेश सिंह उर्फ दुर्योधन महतो दस्ता के सदस्यों के झुमरा पहाड़ की तलहटी में स्थित चुटे पंचायत के रजडेरवा और चैयाटांड़ के बीच जंगल में होने की गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सीआरपीएफ के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इसी दौरान सुरक्ष बलों और नक्सलियों का आमना-सामना हो गया.

दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई. रुक-रुक कर करीब एक घंटे तक फायरिंग होती रही. पुलिस ने बताया कि करीब 600 से 700 राउंड फायरिंग हुई. पुलिस ने बताया कि एएसपी (ऑपरेशन) उमेश कुमार के नेतृत्व में इस क्षेत्र में दो-तीन दिन से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की चर्चित नक्सली मिथिलेश सिंह उर्फ दुर्योधन महतो अपने दस्ते के साथ क्षेत्र में भ्रमण कर रहा है. वह किसी अप्रिय घटना का अंजाम देने के इरादे से क्षेत्र में आया है.

झुमरा पहाड़ की तलहटी रजडेरवा-चैयाटांड़ के बीच जंगल में मुठभेड़, 600-700 राउंड फायरिंग हुई, एक जवान घायल

इसी सूचना पर पुलिस ने चारों ओर से पहाड़ी क्षेत्र को घेर लिया और सघन सर्च ऑपरेशन की शुरुआत की. पुलिस को देखकर नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. नक्सलियों की घेराबंदी भी पुलिस ने करनी शुरू कर दी. दोनों ओर से करीब एक घंटे तक फायरिंग के बाद पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग खड़े हुए.

गोलीबारी में सैट का एक जवान मामूली रूप से घायल हो गया. उसके हाथ में छूते हुए गोली निकल गयी. कई अन्य जवानों को भी तलाशी अभियान के दौरान हल्की-फुल्की चोटें आयी हैं. वहीं, पुलिस का दावा है कि कई नक्सलियों को गोली लगी है. रजडेरवा के पहाड़ी रास्तों से तुइयो की ओर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ऑपरेशन में कोनार डैम के सीआरपीएफ कैंप के डिप्टी कमांडेंट पंकज मिश्रा के अलावा जिला बल के अधिकारी उपस्थित थे.

मुठभेड़ के बाद झुमरा के अलावा आसपास के अन्य क्षेत्रों में भी पुलिस ने सघन अभियान चलाया है. घटनास्थल पर एसपी पी मुरूगन, सीआरपीएफ के अनिल कुमार शेखावत पहुंचे और घटना की जानकारी ली. सर्च ऑपरेशन में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ( सीआरपीएफ) और जिला पुलिस के 50 से 60 जवान जुटे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें