कोकर के टुनकी टोला में मिनी गन फैक्टरी का उद‍्भेदन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : पुलिस ने कोकर के टुनकी टोला में छापेमारी कर तीन हथियार सप्लायर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हथियार सप्लायर में मो साकिद उर्फ पाव, मनोज कुमार मंडल के अलावा हथियार बनानेवाला विजय कुमार शर्मा शामिल हैं.

विजय कुमार शर्मा टुनकी टोला रिम्स रोड, मो साकिद उर्फ पाव चर्च रोड नाजिर अली लेन व मनोज कुमार मंडल शर्मा रोड, धुर्वा का रहनेवाला है़
इससे पहले गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर विजय कुमार शर्मा के कोकर टुनकी टोला स्थित घर में छापेमारी कर पुलिस ने मिनी गन फैक्टरी का खुलासा किया. पुलिस ने उसके घर से भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण, अर्द्धनिर्मित पिस्टल और देसी कट्टा बनाने का सामान बरामद किया है.
यह जानकारी शुक्रवार की शाम अपने कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एसएसपी अनीश कुमार गुप्ता ने दी. गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि चुनाव आनेवाला है. चुनाव में हथियार की मांग बढ़ जाती है.
इसलिए वे हथियार तैयार कर रहे थे. अपराधियों ने पूछताछ में कई अपराधियों को हथियार सप्लाई करने की जानकारी पुलिस को दी है. पुलिस इसका सत्यापन कर रही है. तीनों अपराधियों को पूछताछ के लिए रिमांड पर भी लिया जायेगा. विजय कुमार ने पूछताछ में बताया कि उसने मुंगेर में हथियार बनाने की ट्रेनिंग ली है.
प्रभात तारा मैदान में हथियार की खरीद-बिक्री के लिए पहुंचे थे तीनों : एसएसपी ने बताया कि पुलिस को 21 मार्च को सूचना मिली कि कुछ अपराधी हथियार खरीदने-बेचने के लिए धुर्वा आने वाले हैं.
तब धुर्वा पुलिस ने स्टेशन डायरी में इस बात का उल्लेख करते हुए इसकी सूचना सीनियर पुलिस अधिकारियों को दी. इसके बाद पुलिस की टीम प्रभात तारा मैदान पहुंची और लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने लगी. इसी दौरान वहां एक व्यक्ति हाथ में झोला लेकर आया और वहां पहले से खड़े दो व्यक्ति झोला देने लगे.
इसी बीच पुलिस को अपने करीब आते देख तीनों भागने लगे. लेकिन पुलिस की टीम ने तीनों को खदेड़ कर पकड़ लिया. उनके पास से बरामद झोला से तीन देसी कट्टा व गोली बरामद की गयी. बाद में अपराधियों से पूछताछ के आधार पर विजय शर्मा के घर में छापेमारी की गयी.
हथियार बननेवाला विजय पर सदर व बरियातू थाना में दर्ज है केस : एसएसपी ने बताया कि विजय कुमार शर्मा के खिलाफ सदर थाना और बरियातू थाना में आर्म्स एक्ट का केस दर्ज है. वह पूर्व में आदित्यपुर थाना से जेल भी जा चुका है. मो साकिद 2012 में लोअर बाजार थाना से हत्या के केस में जेल जा चुका है.
वह हाल के दिनों में हथियार सप्लाई की आड़ में लोअर बाजार थाना क्षेत्र में कपड़ा दुकान चलाने का काम करता था. उसके खिलाफ पहले से चुटिया थाना में आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज है. वहीं मनोज पूर्व में कामडारा थाना से जेल जा चुका है.
बरामद हथियार व सामान
तीन देसी कट्टा, आठ गोली, पांच मिसफायर गोली, एक अर्द्धनिर्मित पिस्टल, सात पीस पिस्टल की मैगजीन, 13 पीस देसी कट्टा का बैरल, एक लेथ मशीन, कटर, रेती आदि.
छापेमारी में शामिल पुलिस की टीम : हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार, थाना प्रभारी धुर्वा राजीव कुमार, दारोगा मुरारी प्रसाद सिंह, तारिक अनवर, योगेंद्र यादव, सत्येंद्र सिंह, ललन प्रसाद सिंह, मनीष कुमार, सुदीप, नरेंद्र व कृष्णा.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें