1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. gujarat local body election aimim also has open account asaduddin owaisi party occupies four seats in ahmedabad bjp congress aml

Gujarat Local Body Election में AIMIM का भी खुला खाता, ओवैसी की पार्टी का अहमदाबाद में चार सीटों पर कब्जा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gujarat Local Body Election: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने गुजरात में खोला खाता.
Gujarat Local Body Election: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने गुजरात में खोला खाता.
File Photo

Gujarat Local Body Election गुजरात निकाय चुनाव में भाजपा ने अपना दबदबा बरकरार रखा है. सभी छह नगर निगम में भाजपा के अधिकतर उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. वहीं, अहमदाबाद में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चार सीटों पर कब्जा कर सभी को चौंका दिया है. अहमदाबाद के जमालपुर में AIMIM के चार उम्मीदवार जीते हैं. वहीं सूरत में आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपना परचम लहराया है.

अहमदाबाद में कुल 192 सीटों, राजकोट में 72, जामनगर में 64, भावनगर में 52, वड़ोदरा में 76, और सूरत में 120 सीटों पर 21 फरवरी को मतदान हुआ था. भाजपा ने अहमदाबाद नगर निगम में 62, राजकोट में 51, जामनगर में 50, भावनगर में 31, वड़ोदरा में 61 और सूरत नगर निगम में 45 सीटों पर अब तक जीत हासिल की है. वहीं, कांग्रेस ने अहमदाबाद में 10, राजकोट में चार, जामनगर में 11, भावनगर में पांच, वड़ोदरा में सात सीटों पर अब तक जीत हासिल की है.

सूरत में अभी तक कांग्रेस पार्टी का खाता नहीं खुला है. कांग्रेस वहां अभी किसी सीट पर बढ़त भी नहीं बनाए हुए हैं. आप ने छहों नगर निगमों में कुल 470 उम्मीदवार उतारे थे. पार्टी को सूरत में आठ सीटों पर जीत मिली है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने चुनाव परिणामों को लेकर मतदाताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार जताया है.

रूपाणी ने ट्वीट किया, ‘गुजरात के लोगों ने राजनीतिक विश्लेषकों को एक विषय उपलब्ध कराया है, जो इस बारे में अध्ययन कर सकते हैं कि किस तरह से सत्ता विरोधी लहर का सिद्धांत राज्य (गुजरात) में लागू नहीं होता है.' रविवार को हुए छह नगर निगमों के चुनाव में औसतन 46.1 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात में 26 फरवरी को रोड शो करेंगे. राज्य के नगर निकाय चुनाव में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. आप प्रमुख केजरीवाल ने ट्विटर पर राज्य में नयी राजनीति की शुरुआत करने के लिए गुजरात के लोगों बधाई दी. पार्टी नेताओं ने कहा कि केजरीवाल सूरत में रोड शो करेंगे जहां आप ने नगर निकाय के चुनाव में 27 सीटें जीतीं हैं. आप ने गुजरात की छह नगर निगमों के लिए हुए चुनाव में 470 उम्मीदवार उतारे थे और उसे सूरत में 27 सीटों पर जीत मिली थी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें