1. home Hindi News
  2. national
  3. gujarat nagar nigam result 2021 pm narendra modi jp nadda and amit shah happy todays win across gujarat is very special asaduddin owaisi party aimim avd

Gujarat Nagar Nigam Result 2021 : गुजरात में भाजपा की धमाकेदार जीत पर पीएम मोदी बोले, Thank you Gujarat, शाह-नड्डा भी खुश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात में भाजपा की धमाकेदार जीत
गुजरात में भाजपा की धमाकेदार जीत
twitter
  • गुजरात नगर निगम चुनाव में भाजपा ने सभी 6 निगमों में दर्ज की बंपर जीत

  • सूरत में कांग्रेस का सफाया, आप ने 27 सीटों पर दर्ज की जीत

  • भाजपा की जीत को पीएम मोदी ने बेहद खास बताया, शाह ने कांग्रेस पर कसा तंज

Gujarat Municipal Election 2021 Result गुजरात नगर निकाय चुनाव में भाजपा ने बंपर जीत दर्ज की है. वहीं सूरत में आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन दिखाया. जबकि अहमदाबाद में ओवैसी की पार्टी ने चार सीटों पर कब्जा जमाया. गुजरात चुनाव में भाजपा की शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुशी जाहिर की है. पीएम मोदी ने भाजपा की जीत को बेहद खास बताया और गुजरात की जनता को थैंक्स कहा.

पीएम मोदी ने कहा, शुक्रिया गुजरात! राज्य भर में नगरपालिका चुनावों के परिणाम स्पष्ट रूप से लोगों में विकास और सुशासन की राजनीति के प्रति अटूट विश्वास दिखाते हैं. बीजेपी पर फिर से भरोसा करने के लिए राज्य की जनता का आभारी हूं. हमेशा गुजरात की सेवा करने का यह सम्मान है.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, पूरे गुजरात में आज की जीत बहुत खास है ऐसी पार्टी के लिए जो राज्य में 2 दशकों से अधिक समय से ऐसी अभूतपूर्व जीत दर्ज कर रही है, उल्लेखनीय है. समाज के सभी वर्गों, खासकर भाजपा के प्रति गुजरात के युवाओं का व्यापक समर्थन देखकर मैं उत्साहित हूं.

दूसरी ओर गृह मंत्री शाह ने कहा, आज गुजरात में म्युनिसिपल कॉरपोरेशन चुनाव के नतीजे आए. नतीजे दिखाते हैं कि गुजरात भारतीय जनता पार्टी का गढ़ के रूप में खुद को प्रस्थापित करता है. भाजपा ने 85% सीटें जीती हैं. उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस पार्टी बुरी तरह इस चुनाव में हारी है. पूरे गुजरात में सिर्फ 44 सीटें कांग्रेस को मिली हैं.

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, गुजरात की सभी 6 महानगर पालिका में हुए स्थानीय निकाय के चुनावों में गुजरात BJP को अपार बहुमत मिला है. मैं इस जीत के लिए सभी 6 महानगर पालिका के मतदाताओं, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं. गुजरात BJP की यह ऐतिहासिक जीत प्रदेश की जनता की आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की जन-कल्याणकारी और विकास की नीतियों में अटूट विश्वास की जीत है. मैं प्रदेश की जनता को भाजपा में निरंतर विश्वास प्रकट करने के लिए धन्यवाद देता हूं.

गौरतलब है कि छह नगर निगमों के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने कुल 576 सीटों में 424 पर जीत दर्ज की है. जबकि कांग्रेस को केवल 51 सीटें ही मिली हैं. अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने सूरत में शानदार प्रदर्शन किया. सूरत में आप ने 27 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की गुजरात में इंट्री हो गयी है. अहमदाबाद में ओवैसी की पार्टी ने 4 सीटें जीतने में कामयाब रही. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जामनगर में तीन सीटों पर जीत दर्ज की.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें